Home /News /jharkhand /

गिरिडीह के अमान अली की बड़ी उड़ान, वर्ल्ड क्लास फोटोग्राफी प्रतियोगिता में गाड़ा सफलता का झंडा

गिरिडीह के अमान अली की बड़ी उड़ान, वर्ल्ड क्लास फोटोग्राफी प्रतियोगिता में गाड़ा सफलता का झंडा

स्कॉटलैंड में आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता में गिरिडीह के अमान अली को यंग बेस्ट फोटोग्राफर ऑफ ईयर चुना गया.

स्कॉटलैंड में आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता में गिरिडीह के अमान अली को यंग बेस्ट फोटोग्राफर ऑफ ईयर चुना गया.

Jharkhand News: दिल्ली के यमुना नदी से सटे एक गांव में इसी वर्ष अप्रैल में आग लग गई थी. और एक बच्चा अकेले उस आग को बुझा रहा था. उस हृदय विदारक दृश्य को अमान अली ने अपने कैमरे में कैद कर लिया था. उसी फोटो की बदौलत अमान को स्कॉटलैंड में आयोजित प्रतियोगिता में यंग एनवायर्नमेंटल फोटोग्राफर ऑफ द ईयर से नवाजा गया.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- एजाज अहमद

    गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह जिले के बिशनपुर निवासी अमान अली ने फोटोग्राफी की दुनिया में विश्व पटल पर राज्य और देश मान बढ़ाया है. पिछले हफ्ते स्कॉटलैंड के ग्लासगो में आयोजित फोटोग्राफी एग्जीबिशन प्रतियोगिता में अमान एनवायरमेंटल फोटोग्राफर ऑफ द ईयर-2021 चुने गये. इस प्रतियोगिता में 119 देशों से 7000 प्रतिभागियों ने भाग लिया था. इनमें से अमान अली के फोटो को बेस्ट चुना गया.

    इस प्रतियोगिता का आयोजन हर वर्ष यूनाइटेड नेशन की सहायता से इनफर्नो और निकॉन जैसी कंपनियां करती हैं. वर्ल्ड क्लास प्रतियोगिता में स्पेनिश फोटोग्राफर एंटोनीयो एरोगन रिननसीओ को बेस्ट फोटोग्राफर ऑफ द ईयर चुना गया, वहीं भारत के अमान अली को यंग बेस्ट फोटोग्राफर ऑफ द ईयर चुना गया.

    अमान की इस सफलता से परिवार सहित पूरे शहर में खुशी की लहर है. अमान अली ने बताया कि जिस फोटो के लिए उन्हें अवार्ड मिला है, वह फोटो दरअसल दिल्ली के यमुना नदी से सटे एक गांव की है. वहां इसी वर्ष अप्रैल में आग लग गई थी और एक बच्चा अकेले उस आग को बुझा रहा था. उसी हृदय विदारक दृश्य को अमान अली ने अपने कैमरे में कैद किया था.

    उसी फोटो की बदौलत अमान अली को स्कॉटलैंड के ग्लासगो में यंग एनवायर्नमेंटल फोटोग्राफर ऑफ द ईयर से नवाजा गया. अमान अली के पिता जावेद अली का कहना है कि आज के दौर में सभी माता-पिता को अपने बच्चों को करियर उनके इच्छा के अनुसार अपनाने देना चाहिए, जिससे बच्चे मन लगाकर काम करेंगे और सफलता उनके कदम चूमेंगे.

    Tags: Giridih news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर