गिरिडीह नगर निगम की करतूत, भू-माफियाओं को लाभ पहुंचाने के लिए सुनसान इलाके में बनाई सड़क

जमीन का वैल्यूशन बढ़ाने के लिए भू माफियों ने सुनसान इलाके में सड़क बनवा दी.

जमीन का वैल्यूशन बढ़ाने के लिए भू माफियों ने सुनसान इलाके में सड़क बनवा दी.

Giridih News: गिरिडीह के सीयोडीह इलाके में नगर निगम द्वारा करोड़ों की लागत से सड़क का निर्माण कराया गया. आश्चर्य की बात यह है कि सड़क का निर्माण ऐसे सुनसान जगह पर करवा दिया गया है, जहां एक भी मकान नहीं है.

  • Share this:
रिपोर्ट- एजाज अहमद

गिरिडीह. झारखंड का गिरिडीह नगर निगम (Giridih Municipal Corporation) अपने कारनामों के कारण लगातार सुर्खियों में रहता है. इस बार नगर निगम व भू माफियाओं के बीच तालमेल का खुलासा हुआ है. दरअसल सरकार की राशि से सुनसान इलाके में करोड़ों की लागत से पक्की सड़क बनवा दी गई है, ताकि खाली पड़ी जमीन का वैल्यूएशन बढ़ जाए और भूमाफिया को इसका लाभ मिल सके.

गिरिडीह नगर निगम के वार्ड नंबर-11 के सीयोडीह इलाके में नगर निगम द्वारा करोड़ों की लागत से सड़क का निर्माण कराया गया. आश्चर्य की बात यह है कि सड़क का निर्माणकार्य ऐसे सुनसान जगह पर करवा दिया गया है, जहां एक भी मकान नहीं है. बताया जाता है कि जहां पक्की सड़क का निर्माण करवाया गया है वहां भू-माफियाओं का काफी जमीन है. जमीन का वैल्यूएशन बढ़ाने के उद्देश्य से नगर निगम व संवेदक से भू-माफिया ने सांठगांठ कर सड़क निर्माण करवाया. वहीं इस वार्ड में कई ऐसे ही गली व सड़क हैं, जहां घनी आबादी है लेकिन ना ही सड़क है और ना ही नाली का निर्माण करवाया गया है.

इस बाबत वार्ड नंबर-11 में रहने वाले अजय कुमार नामक व्यक्ति ने कहा कि सड़क व नाली निर्माण कराने की मांग वे लोग वर्षों से कर रहे हैं, लेकिन आबादी वाले क्षेत्र में नगर निगम द्वारा काम नहीं कराया गया. जबकि भू-माफियाओं को लाभ पहुंचाने के लिए सुनसान जगह में सड़क व नाली बनवा दी गई है.
इधर इस मामले को लेकर स्थानीय झामुमो नेता आनंद कुमार मिश्रा ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है इस मामले को लेकर नगर आयुक्त व उच्चायुक्त से मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की जाएगी और साथ ही साथ आंदोलन भी किया जाएगा. उपायुक्त राहुल सिन्हा ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज