लाइव टीवी

गिरिडीह: सरिया प्रखंड के फकीरापहरी गांव में 6 दिनों में 9 लोगों की मौत से हड़कंप, डॉक्टरों की टीम करेगी दौरा
Giridih News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 16, 2020, 3:43 PM IST
गिरिडीह: सरिया प्रखंड के फकीरापहरी गांव में 6 दिनों में 9 लोगों की मौत से हड़कंप, डॉक्टरों की टीम करेगी दौरा
गिरिडीह- एक ही गांव में 9 लोगों की मौत से कोहराम मचा हुआ है

गिरिडीह (Giridih) में सरिया प्रखंड के फकीरापहरी गांव में पिछले 6 दिनों में 9 लोगों की मौत (Deaths) हो गई. एक ही गांव में 9 लोगों की मौत से कोहराम मचा हुआ है और गांव के लोग दहशत में हैं. जहरीली शराब (Poisonous liquor) के सेवन से लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है. मौत के कारणों का पता लगाने के लिए एसडीओ ने उपायुक्त से गांव में डॉक्टरों की एक टीम भेजने का अनुरोध किया है.

  • Share this:
गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह (Giridih) जिला में सरिया प्रखंड के फकीरापहरी गांव में पिछले 6 दिनों में 9 लोगों की मौत (Deaths) हो गई. एक ही गांव में 9 लोगों की मौत से कोहराम मचा हुआ है. जहरीली शराब (Poisonous liquor) के सेवन से लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है. इस बीच सरिया प्रखंड के एसडीओ रामकुमार मंडल, चिकित्सक विनय सिंह और भाकपा माले विधायक विनोद सिंह और जिला परिषद सदस्य अनुप पांडेय ने फकीरापहरी गांव का दौरा किया और स्थिति की जानकारी ली. एसडीओ ने कहा कि उपायुक्त से गांव में डॉक्टरों की एक टीम भेजने का अनुरोध किया गया है ताकि हो रही मौतों के सही कारण का पता लगाया जा सके.

अस्पताल में तीन लोगों का इलाज जारी

बता दें कि मरने वालों में बासुदेव रजक, मुकेश रजक, अधेश्वर रजक, उर्मिला देवी, अरविंद सिंह, ठाकुर महतो, छोटू महतो, छट्ठी महतो और दुलेश्वर तुरी का नाम शामिल है. गांव के महादेव तुरी, कोलेश्वर रजक और विजय रजक की तबीयत बिगड़ी हुई है. इन तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

गांव में पहुंचे चिकित्सक ने कहा कि कुछ लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने पर पता चला कि उन्हें हल्की सर्दी-खांसी और बुखार है.




चिकित्सक ने कहा- देखने से नहीं लगता डायरिया से मौतें हुई

चिकित्सक विनय सिंह ने कहा कि फकीरापहरी गांव का दौरा किया गया और प्रथम दृष्टया पाया गया कि लोग रोड पर नाली बहाते हैं. इस गंदगी का असर किसी भी व्यक्ति के स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. गांव के लोगों को साफ सफाई का काम मिलकर करना चाहिए. साथ ही अगर गांव में कोई शराब की बिक्री करता है तो उसे गांव के लोगों को जल्द-से-जल्द बंद करा देना चाहिए. चिकित्सक ने आगे कहा कि देखने ऐसा नहीं लग रहा है कि यहां डायरिया के कारण मौतें हुई हैं. कुछ लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने पर पता चला कि उन्हें हल्की सर्दी-खांसी और बुखार है.

एसडीओ ने कहा कि उपायुक्त से गांव में डॉक्टरों की एक टीम भेजने का अनुरोध किया गया है.


एसडीओ ने कहा- मौत होने पर शव का पोस्टमार्टम जरूर कराएं

वहीं सरिया के एसडीओ रामकुमार मंडल ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि फकीरापहरी गांव में पिछले पांच दिनों में 6 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने भी गांव का दौरा किया है और उन्हें हो रही मौतों की वजह का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि गांव के लोगों के अनुसार लोगों की मौतें उल्टी होने के बाद हुई है. इससे गांव के लोग दहशत में हैं. ऐसे में गांव के लोगों से कहा गया है कि किसी की मृत्यु होने पर उसके शव का पोस्टमार्टम जरूर करवाएं ताकि मौत के कारण का पता चल सके. उन्होंने कहा कि उपायुक्त से गांव में डॉक्टरों की एक टीम भेजने का अनुरोध किया गया है. साथ ही गांव के लोगों को हाथ धोकर ताजा खाना खाने और गर्म पानी पीने के लिए कहा गया है. उन्हें किसी भी तरह के स्वास्थ्य संबंधी शिकायत होने पर डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी गई है.

(गिरिडीह से सुरेश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - छठी JPSC की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, 900 अभ्यार्थी हुए सफल

ये भी पढ़ें - रेस वाकिंग चैंपियनशिप : 6 खिलाड़ियों ने जूनियर मैराथन के लिए क्वालीफाई किया

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गिरिडीह से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर