Home /News /jharkhand /

giridih police arrested 4 for hurting religious sentiments brvj

'हमारे साथ नमाज पढ़ो', धार्मिक भावना आहत करने पर गिरिडीह पुलिस ने 4 को गिरफ्तार किया

गिरिडीह में धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में 4 गिरफ्तार

गिरिडीह में धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में 4 गिरफ्तार

Jharkhand News: बताया जाता है कि चारों मजहबी बातें कर स्थानीय लोगों को भड़का रहे थे. पुलिस के अनुसार मामला एक ही समुदाय से जुड़ा हुआ है. भंडारीडीह के कुछ लोगों ने चारों लोगों पर आरोप लगाया है कि इन लोगों की भूमिका संदिग्ध है. ये लोग धार्मिक परंपरा के विपरीत कार्य कर रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- ऐजाज अहमद
    गिरिडीह. धार्मिक भावना को आहत पहुंचाने के मामले में गिरिडीह नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में भंडारीडीह के मो मुसद्दीक अनफस, शास्त्रीनगर के मो इरफान अंसारी, बक्शीडीह रोड के गोलू अंसारी और न्यू रोड भंडारीडीह के मो तौकीर उस्मानी शामिल हैं. इन सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

    बताया जाता है कि चारों मजहबी बातें कर स्थानीय लोगों को भड़का रहे थे. पुलिस के अनुसार मामला एक ही समुदाय से जुड़ा हुआ है. भंडारीडीह के कुछ लोगों ने चारों लोगों पर आरोप लगाया है कि इन लोगों की भूमिका संदिग्ध है. ये लोग धार्मिक परंपरा के विपरीत कार्य कर रहे थे. इनके घर में अलग-अलग स्थानों से लोगों का आना जाना लगा रहता है.

    बताया जा रहा है कि ये लोग युवाओं को एकजुट करने की कोशिश कर रहे थे और युवाओं को कह रहे थे कि नमाज मस्जिद में नहीं पढ़ो, हम लोगों के साथ नमाज पढ़ो. इसके पीछे वजह बतायी जा रहा है कि यह लोग एक नई जमात लेकर आए थे. जिस तरह से अहले हदीस, सुन्नी, बरेलवी, देवबंदी हैं उसी के पैटर्न पर यह लोग एक नई जमात लेकर आए हैं; और इस जमात से यह लोग जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

    जब इस मामले की जानकारी समाज के लोगों को मिली तो उन लोगों ने इसे इन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन इन लोगों ने विरोध जताते हुए जान से मारने की भी धमकी दी और मारपीट भी की. हालांकि स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया और चारों आरोपियों को भंडारीडीह के मोहल्लावासियों ने इनको पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है.

    नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी ने बताया कि भंडारीडीह के कुछ लोगों से इन आरोपियों के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी यह लोग धार्मिक भावना को आहत पहुंचा रहे थे. जब मोहल्ले के उसी समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई.

    उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड संख्या 125/ 22 दिनांक 2/7/22 अंकित की और भादव् की धारा 147, 295a, 323, 341, 342, 120 बी समेत कई धाराओं के तहत आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

    Tags: Communal Tension, Giridih news, Giridih Police, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर