झारखंड: गिरिडीह पुलिस ने 3 इनामी नक्सलियों समेत 6 को गिरफ्तार किया, AK47 बरामद

सुधीर किस्कू उर्फ सुलेमान हांसदा पर 23 मामले दर्ज हैं. (सांकेतिक फोटो)

सुधीर किस्कू उर्फ सुलेमान हांसदा पर 23 मामले दर्ज हैं. (सांकेतिक फोटो)

प्रशांत की निशानदेही पर दुमका जिले (Dumka District) में छापेमारी कर एक हजार डेटोनेटर व 5 पीस जिलेटिन बरामद किया गया है.

  • भाषा
  • Last Updated: December 29, 2020, 12:27 PM IST
  • Share this:
गिरिडीह. झारखंड में गिरिडीह पुलिस (Giridih Police) ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाकर सोमवार की रात्रि दस-दस लाख रुपये के तीन इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार (Maoists Arrest

More) किया. साथ ही पुलिस ने इनके कब्जे से पीरटांड़ के बनासो तथा मंजरी जंगल से पुलिस से लूटी गयी एके 47, कार्बाइन एवं अन्य हथियारों तथा गोलाबारूद बरामद किया. पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने सोमवार को बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चलाये गये संयुक्त अभियान में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जिला पुलिस ने 10-10 लाख रुपये के तीन इनामी नक्सलियों को पीरटांड़ (Peartand) के बनासो व मंजरी जंगल से सोमवार की रात्रि गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि माओवादियों की प्रांतीय समिति के प्रशांत मांझी, उसकी पत्नी प्रभा और सुधीर किस्कू को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया. तीनों पर इनाम घोषित था. उन्होंने बताया कि सुधीर किस्कू ने ही दुमका के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अमरजीत सिंह बलिहार की हत्या की थी. इसके अलावा तीन और नक्सलियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से कुल दस हथियार जब्त किये गये हैं जिनमें एक एके-47 रायफल, दो कार्बाइन , दो इंसास रायफल, दो रेगुलर रायफल, एक एम 16 रायफल, दो एसएलआर रायफल, सैकड़ों चक्र गोलियां व अन्य सामान शामिल हैं. बरामद रायफलों में से अधिकतर पुलिस एवं सुरक्षा बलों से लूटी हुई हैं.

प्रभा पर तीन नक्सली हिंसा के मामले दर्ज हैं
प्रशांत की निशानदेही पर दुमका जिले में छापेमारी कर एक हजार डेटोनेटर व 5 पीस जिलेटिन बरामद किया गया है. रेणु ने बताया कि बरामद हथियारों में से तीन हथियार गिरिडीह जिले से और सात हथियार दुमका से बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रशांत मांझी उर्फ छोटका मुर्मू पर हत्या, लूट , आगजनी के 32 मामले गिरिडीह में दर्ज हैं जबकि सुधीर किस्कू उर्फ सुलेमान हांसदा पर 23 मामले दर्ज हैं. इसके अलावा प्रभा पर तीन नक्सली हिंसा के मामले दर्ज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज