होम /न्यूज /झारखंड /गिरिडीह: करोड़ों का थाना, लेकिन अस्पताल बना पुलिस वालों का ठिकाना, भटक रहे मरीज, नहीं मिल रहा ठौर

गिरिडीह: करोड़ों का थाना, लेकिन अस्पताल बना पुलिस वालों का ठिकाना, भटक रहे मरीज, नहीं मिल रहा ठौर

करोड़ों की लागत से बनकर तैयार हुआ पुलिस थाना.

करोड़ों की लागत से बनकर तैयार हुआ पुलिस थाना.

Primary Health Center Converted in to Police Station: स्थानीय लोगों का कहना है कि अस्पताल में पुलिस वालों के रहने से मर ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट - अज़ाज़ अहमद

    गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह (Giridih) जिले में पुलिस प्रशासन की लापरवाही की वजह से आम लोगों के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. यहां के जमुआ प्रखंड (Jamua Block) अंतर्गत आने वाले नौडीहा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Naudiha Primary Health Center) को थाने में तब्दील कर दिया गया है., जबकि नौडीहा ओपी का नया थाना करोड़ों की लागत से बनकर तैयार है. लेकिन पुलिसकर्मी अब भी यहीं पर रह रहे हैं लेकिन पुलिसकर्मी अब भी यहीं पर रह रहे. फलस्वरूप मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं

    ऐसे में ग्रामीण लगातार मांग कर रहे हैं कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को खाली करवाया जाए और पुलिस को नवनिर्मित थाना में शिफ्ट कर कर दिया जाए, ताकि अस्पताल सुचारू रूप से चालू हो सके. साथ ही हम लोगों को दिक्कत न हो, क्योंकि अभी अगर कोई बीमार पड़ता है तो बेंगाबाद, जमुआ या तो फिर गिरिडीह मरीज को लेकर जाना पड़ता है, जबकि घर के बगल में ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है.

    अस्पताल में मरीजों के लिए जगह नहीं
    वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि अस्पताल में पुलिस वालों के रहने से मरीजों को रखने की जगह नहीं है. इससे आसपास के ग्रामीणों को काफी समस्या हो रही है. लोगों को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल की ओर रुख करना पड़ रहा है. इसलिए ग्रामीण मांग कर रहे हैं कि नया ओपी थाना बनकर काफी समय से तैयार है. ऐसे में प्रशासन त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस को अस्पताल से थाने में शिफ्ट करने का ऑर्डर दे.

    प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से थाने में शिफ्ट कर दिया जाएगा
    वहीं, इस मुद्दे को लेकर आधिकारिक बयान के लिए एसडीपीओ मुकेश महतो से फोन पर बात करने की कोशिश की गई, लेकिन वे अपने सरकारी काम में व्यस्त थे. लिहाजा उनसे संपर्क नहीं हो पाया. हालांकि, उन्होंने यह कहा कि हमने दो बार नवनिर्मित थाने को विजिट किया है और रिपोर्ट भी ऊपर के अधिकारियों को सौंप दी है. बहुत जल्द ही पुलिस को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से थाने में शिफ्ट कर दिया जाएगा, ताकि ग्रामीणों को ज्यादा समस्या न हो.

    Tags: Giridih news, Jharkhand news, Jharkhand Police

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें