झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री का केन्द्र पर हमला, बोले- दुश्मन पाकिस्तान को 45 लाख और हमें मात्र 2 लाख डोज

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना वैक्सीन को लेकर केन्द्र पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना वैक्सीन को लेकर केन्द्र पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

Corona Vaccine: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि दुनिया को वैक्सीन दीजिए लेकिन झारखंड जैसे गरीब राज्य को भी पर्याप्त वैक्सीन मिलना चाहिए.

  • Share this:
रिपोर्ट- एजाज अहमद

गिरिडीह. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने गिरिडीह में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. झारखंड को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के मात्र 2 लाख डोज भेजे गये, जबकि दुश्मन देश पाकिस्तान को 45 लाख डोज दिया गया.

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोविड-19 से लड़ाई के लिए राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है. माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने में सरकार लगी हुई है. जल्द ही नई व्यवस्था को लागू कर दिया जाएगा. हर जिले से जानकारी जुटाई जा रहा है कि कहां पर सबसे अधिक संक्रमण पाए जा रहे हैं. उन जगहों पर नजर रखी जा रही है. अब हम इस बीमारी को समझने भी लगे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पीएम हर दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की घुट्टी पिला रहे हैं. इससे कोविड-19 ठीक होने वाला नहीं है.  हमें अभी वेंटिलेटर, ऑक्सीजन के लाइसेंस के अलावा अन्य सुविधा नहीं दी जा रही है. पीएम ने सपना दिखाया था कि झारखंड को 20 लाख करोड़ दे रहे हैं, वह 20 लाख करोड़ कहां गया.
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दुनिया को वैक्सीन दीजिए लेकिन झारखंड जैसे गरीब राज्य को भी पर्याप्त वैक्सीन मिलना चाहिए.

बता दें कि फिलहाल झारखंड में कोरोना टीका की किल्लत दूर हो गई है. गत गुरुवार को भारत बायोटेक कंपनी की कोवैक्सीन की दो लाख डोज मिलने के बाद शुक्रवार को सेरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड की भी 10,23,800 डोज झारखंड पहुंच गई है.

राज्य में अब 14 अप्रैल तक चलने वाला विशेष टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से चल सकेगा. इस दूसरे विशेष अभियान का तीसरा चरण शनिवार से शुरू हो गया है. झारखंड को केंद्र से अबतक टीके के 35,36,300 डोज मिल चुके हैं. हाल के दो दिनों में मिले डोज से पहले राज्य को 23,12,500 डोज टीके केंद्र से प्राप्त हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज