गिरिडीह के तिरला जंगल में आग से सैकड़ों पेड़ जले, पाकुड़ में भी लाखों का नुकसान

News18 Jharkhand
Updated: March 11, 2019, 11:36 AM IST
गिरिडीह के तिरला जंगल में आग से सैकड़ों पेड़ जले, पाकुड़ में भी लाखों का नुकसान
आग से सैकड़ों पेड़ जलकर खाक (फाइल फोटो)

गिरिडीह के बगोदर थाना क्षेत्र के तिरला जंगल में रविवार देर रात आग लग गई. इससे सैकड़ों पेड़ जलकर राख हो गये. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

  • Share this:
झारखंड के दो जिलों में अगलगी की घटना सामने आई है. गिरिडीह के बगोदर थाना क्षेत्र के तिरला जंगल में रविवार देर रात आग लग गई. इससे सैकड़ों पेड़ जलकर राख हो गये. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. ग्रामीणों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. रात होने के कारण आग को बुझाने में परेशानी हुई.

आग से शीशम, सखुआ सहित कई कीमती पेड़ जलकर राख हो गये. ग्रामीणों की सूचना के बाद भी वन विभाग के कोई अधिकारी या कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे. इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा गया. उधर पाकुड़ में तीन अलग- अलग घटनाओं में लाखों रुपये के सामान का नुकसान हुआ.

पाकुड़ में महेशपुर थाना के इंग्लिशपाड़ा गांव में एक घर में रविवार रात आग लगने से लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. आग से घर में लड़की की विदाई के लिए रखे गये पलंग, खाने- पीने के सामान आदि जलकर नष्ट हो गये. पीड़ित परिवार ने इस सिलसिले में गांव के ही चार लोगों पर आग लगाने का आरोप लगाया है. दोनों पक्षों के बीच जमीन विवाद है. दूसरी घटना पाकुड़िया थाना क्षेत्र के मोंगलाबान्ध गांव की है. शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगने से धान, पुआल सहित हजारों रुपए के सामान जलकर खाक हो गये. तीसरी घटना में अमड़ापाड़ा थानाक्षेत्र के फहतेपुर मोहलीटोला में एक घर का सारा सामान जल गया.

रिपोर्ट- सुरेश और कुंदन

ये भी पढ़ें- सरायकेला: सड़क हादसे में 2 महिलाओं की गई जान, 25 घायल

झारखंड: पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, भारी मात्रा में समान बरामद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गिरिडीह से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 11, 2019, 11:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...