लाइव टीवी

गिरिडीह: ब्रिटेन से आए जैन तीर्थयात्री की हार्ट अटैक से मौत
Giridih News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 10, 2020, 11:55 AM IST
गिरिडीह: ब्रिटेन से आए जैन तीर्थयात्री की हार्ट अटैक से मौत
मधुबन से विसेंट के शव को रांची लाया जाएगा. यहां से कोलकाता होते हुए ब्रिटेन भेजा जायेगा.

रविवार सुबह विसेंट पारसनाथ पहाड़ से उतरकर सिद्धायतन कोठी जा रहे थे. इसी दौरान मधुबन के मेन रोड स्थित कांसलीवाल कोठी के समीप उन्हें पहले चक्कर आई, फिर छाती में दर्द उठा. जिसके बाद वे बेहोश होकर गिर गये. बाद में उनकी मौत हो गई.

  • Share this:
गिरिडीह. जिले के मधुबन में ब्रिटेन (Britain) से आए जैन तीर्थयात्री (Jain Pilgrim) विसेंट पेनर की हार्ट अटैक (Heart Attack) से मौत हो गई. 72 वर्षीय विसेंट पेनर अपनी पत्नी निकोला के साथ पर्वत वंदना कर लौट रहे थे. इसी दौरान मधुबन पेट्रौल पंप के पास वे बेहोश होकर गिर गए. आनन-फानन में उन्हें गिरिडिह सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

विसेंट पेनर और उनकी पत्नी निकोला के साथ रांची की एक महिला भी मधुबन आयी थीं. तीनों मधुबन के सिद्धायतन कोठी में ठहरे थे. रविवार सुबह तीनों पारसनाथ पहाड़ से उतरकर सिद्धायतन कोठी जा रहे थे. इसी दौरान मधुबन के मेन रोड स्थित कांसलीवाल कोठी के समीप विसेंट को पहले चक्कर आई, फिर छाती में दर्द उठा. जिसके बाद वे बेहोश होकर गिर गये. बाद में उनकी मौत हो गई.

शव को ब्रिटेन ले जाने की तैयारी 

घटना की जानकारी मिलने के बाद सिद्धायतन कोठी के प्रबंधक और कर्मी कांसलीवाल कोठी पहुंचे और मधुबन थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मधुबन से विसेंट के शव को रांची लाया जाएगा. यहां से कोलकाता होते हुए ब्रिटेन भेजा जायेगा.

विसेंट एक साल से भारत में रह रहे थे. जबकि पत्नी निकोला एक महीना पहले भारत आई थी. बता दें कि गिरिडीह के मधुबन में पारसनाथ पहाड़ जैनियों का प्रसिद्ध तीर्थस्थल है.

इनपुट- सुरेश कुमार

ये भी पढ़ें- रघुवर सरकार को घेरने में जुटी हेमंत सरकार, 5 साल के कामकाजों की होगी समीक्षा 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गिरिडीह से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 11:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर