झारखंड: पुलिस हिरासत में शख्स की मौत, बकरी चोरी करने का था आरोप
Giridih News in Hindi

झारखंड: पुलिस हिरासत में शख्स की मौत, बकरी चोरी करने का था आरोप
मामले की जांच स्वयं गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अमित रेणु कर रहे है. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी बबलू सोनार धनबाद जिले (Dhanbad District) के तोपचांची का रहने वाला था. खोटाताण्ड के ग्रामीणों ने बकरी चोरी के आरोप में बबलू सोनार को पकड़कर मधुवन थाने को कल सौपा था.

  • Share this:
गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह जिले (Giridih District) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के मधुवन थाने (Madhuvan police station) की हाजत में एक व्यक्ति की मौत (Death) हो गई. कहा जा रहा है कि उसे ‘बकरी चोरी’ के आरोप में पकड़ने के बाद हाजत में बंद किया गया था. गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अमित रेणू ने बताया कि जिसे के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी बबलू सोनार धनबाद जिले के तोपचांची का रहने वाला था. खोटाताण्ड के ग्रामीणों ने बकरी चोरी के आरोप में बबलू सोनार को पकड़कर मधुवन थाने को कल सौपा था.  उन्होंने बताया कि आज सुबह थाने की हाजत में उसे मृत पाया गया. मामले की जांच स्वयं गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अमित रेणु कर रहे हैं और अब इसकी मजिस्ट्रेट जांच भी होगी.

पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत होने से हड़कंप मचा था
बता दें कि बीते 3 जुलाई को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कुछ इसी तरह की खबर सामने आई थी. यहां पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत होने से हड़कंप मचा था. गोमतीनगर विस्तार थाने के हवालात में युवक की मौत हुई थी. पुलिस के मुताबिक, युवक चोरी के लिए रिटायर्ड डीआईजी के मकान में घुसा था. मकान के केयरटेकर ने उसे पकड़ लिया था और सुबह पुलिस के हवाले कर दिया था. उसे गोमती नगर विस्तार थाने में लाया गया. यहां उसने थाने की हवालात में बेल्ट से फांसी लगा ली. युवक की मौत के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था.
4 सस्पेंड, जांच के बाद एफआईआर


उधर मामले में गंभीर पुलिस कमिश्नर ने 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था. इनमें गोमतीनगर विस्तार थाने के इंस्पेक्टर, नाइट अफसर, हेड मुहर्रिर और संतरी ड्यूटी को सस्पेंड किया गया था. मामले की जांच एसीपी से करवाई जा रही है. जांच में पुलिसकर्मियों के दोष मिलने पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading