Home /News /jharkhand /

महिला को डायन कहकर ससुराल वाले कर रहे थे प्रताड़ित, पंचायत के लिए पहुंचे पिता तो देवर ने कर दी हत्या

महिला को डायन कहकर ससुराल वाले कर रहे थे प्रताड़ित, पंचायत के लिए पहुंचे पिता तो देवर ने कर दी हत्या

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह के देवरी प्रखंड में डायन प्रताड़ना को लेकर हत्या का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह के देवरी प्रखंड में डायन प्रताड़ना को लेकर हत्या का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह के देवरी प्रखंड में डायन प्रताड़ना को लेकर हत्या का मामला सामने आया है. जिसमें पंचायत के दौरान हुई मारपीट में 55 वर्षीय बुजुर्ग मौत हो गयी. वहीं दो लोग घायल हो गए. मामला भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के कोयरीडीह गांव का है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट-एजाज अहमद 
    गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह (Giridih) के देवरी प्रखंड में डायन प्रताड़ना को लेकर हत्या का मामला सामने आया है. जिसमें पंचायत (Panchayat) के दौरान हुई मारपीट में 55 वर्षीय बुजुर्ग मौत हो गयी. वहीं दो लोग घायल हो गए. मामला भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के कोयरीडीह गांव  है. घटना बुधवार की शाम की बतायी जा रही है. मृतक मंगरा मरांडी भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के दुलाभिठा गांव का रहने वाले थे.

    इस मारपीट की इस घटना में मंगरा मरांडी की पत्नी बड़की बास्के और बेटी सीमा मरांडी पति दिलीप बास्के घायल हो गयी हैं. दोनों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी में भर्ती करवाया गया हैं. जहां पर उपचार के बाद मृतक मंगरा मरांडी की पत्नी बड़की बास्के (52 वर्ष) को बेहतर उपचार के लिए गिरीडीह रेफर कर दिया गया है. बताया गया कि मारपीट में चोट लगने से बड़की बास्के का एक हाथ टूट गया है.

    जानकारी के मुताबिक मृतक मंगरा मरांडी की बेटी सीमा मरांडी के ससुर और देवर के द्वारा सीमा को डायन भूत बोलकर प्रताड़ित किया जा रहा था. इसी बात को लेकर कोयरीडीह स्थित सीमा मरांडी के घर पर पंचायत बुलायी गयी थी. पंचायत को लेकर मंगरा मरांडी और उसकी पत्नी बड़की बास्के कोयरीडीह स्थित बेटी के घर गए थे.

    बताया जाता है कि पंचायत के दौरान उसके छोटे देवर ने अचानक लाठी लेकर हमला बोल दिया. लाठी से मारकर सीमा और उसके माता पिता को घायल कर दिया. घटना के बाद इलाज के लिए ले जाने क्रम में मंगरा मरांडी की रास्ते मे ही मौत हो गयी.

    घटना को लेकर खोरीमहुआ के एसडीपीओ मुकेश महतो ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. इस मामले में आवेदन के अनुसार आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: Father murder, Giridih news, Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर