Home /News /jharkhand /

Jharkhand: 'जनता की अदालत' में पकड़े गए 5 डीलर, कहा- बाजार में बेच दिया था गरीबों का राशन

Jharkhand: 'जनता की अदालत' में पकड़े गए 5 डीलर, कहा- बाजार में बेच दिया था गरीबों का राशन

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह जिले में हुई जनसुनवाई में 5 डीलरों ने स्वीकार किया कि उन्होंने गरीबों का राशन बाजार में बेच दिया था.

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह जिले में हुई जनसुनवाई में 5 डीलरों ने स्वीकार किया कि उन्होंने गरीबों का राशन बाजार में बेच दिया था.

Janta Ki Adalat: झारखंड के गिरिडीह जिले के पांच पीडीएस डीलर जनता की अदालत में पकड़े गए हैं. जनसुनवाई में इन डीलरों ने खुद गरीबों का राशन बाजार में बेचने की बात स्वीकार की है. दरअसल झारखंड के गिरिडीह जिले के तीसरी प्रखंड के पलमरुआ पंचायत के 5 पीडीएस डीलरों ने दिसंबर माह का राशन कार्डधारियों (Ration Card Holder) में नहीं बांटा है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- एजाज अहमद 

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह जिले के पांच पीडीएस डीलर जनता की अदालत में पकड़े गए हैं. जनसुनवाई में इन डीलरों ने खुद गरीबों का राशन बाजार में बेचने की बात स्वीकार की है. दरअसल झारखंड के गिरिडीह जिले के तीसरी प्रखंड के पलमरुआ पंचायत के 5 पीडीएस डीलरों ने दिसंबर माह का राशन कार्डधारियों (Ration Card Holder) में नहीं बांटा है. यह खुलासा डीलरों ने खुद मंगलवार को हुई जनसुनवाई में किया. दरअसल आज पलमरुआ मध्य विद्यालय परिसर में सभी राशन कार्डधारियों ने जनसुनवाई आयोजित की थी, इसमें इलाके के पांचो डीलरों को भी बुलाया गया था, जहां पांचों डीलरों ने सार्वजनिक रूप से गलती मानी और दिसंबर माह का अनाज वितरण नहीं करने की बात भी कबूल की है.


जानकारी के अनुसार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के कड़े तेवर देख डीलर तेगिया, महिला समिति, सुखदेव राम, सुबोध लाल बरनवाल, अकल बेसरा ने हाथ जोड़कर दिसंबर का राशन गबन करने की बात को स्वीकार किया. इस दौरान सभी ने कहा कि पुनः राशन वितरण अगले महीना कर देंगे. डीलरों ने दिसंबर माह का भी राशन जोड़कर कार्डधारियों के बीच जनवरी में देने की बात कही आश्वासन दिया.

बाजार में बेच दिया राशन 

इस दौरान डीलरों ने कहा कि वे एमओ की सहमति से दिसंबर माह का अनाज बाजार में बेच चुके हैं. अब जनवरी में दिसंबर माह का भी बकाया राशन कार्डधारियों को दे देंगे. अब समझ सकते हैं कि डीलर किस तरह जनता के हिस्से के राशन को बाजार में बिना किसी डर के बेच देते हैं. इस मामले को लेकर बीडीओ संतोष प्रजापति ने कहा कि जनसभा में डीलरों ने अपनी गलती स्वीकार की है. इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट बनाकर गिरिडीह उपायुक्त को भेज दिया जाएगा.इस जनसुनवाई में मुख्य रूप से धनवार के पूर्व विधायक राजकुमार यादव, कोडरमा सांसद प्रतिनिधि मनोज यादव, तीसरी बीडीओ संतोष प्रजापति, सीओ असीम बाड़ा, एमओ पवन कुमार मौजूद थे.

लगातार होते हैं ऐसे घोटाले 
पूरे मामले को लेकर पूर्व विधायक राजकुमार यादव ने बताया कि राज्य की हेमंत सरकार में भ्रष्टाचार इस हद तक बढ़ गया है कि घोटाला करने से पहले अधिकारी एक पल सोचते भी नहीं हैं. शिकायत करने के बावजूद भी राशन घोटाला रुकने का नाम नहीं ले रहा है और न ही कोई अधिकारियों पर कार्रवाई हो रही है. उन्होंने कहा है कि दोषी डीलरों ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने राशन का गबन एमओ के कहने पर किया है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या दोषियों के खिलाफ करवाई होती है या नहीं.

Tags: Giridih news, Jharkhand news, Ration Cardholders

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर