Home /News /jharkhand /

jharkhand panchayat elections news conspiracy of naxalites to blast explosives hardcore naxalite arrested in giridih bruk

झारखंड पंचायत चुनाव के दौरान विस्फोटकों से थी दहलाने की साजिश, गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली ने किया बड़ा खुलासा

Naxali Arrested: बुधन हांसदा ने सर्च ऑपरेशन टीम को दोनों जंगल के बीच छिपा कर रखे गये विस्फोटक की जानकारी दी. जिसे जब्त किया गया.

Naxali Arrested: बुधन हांसदा ने सर्च ऑपरेशन टीम को दोनों जंगल के बीच छिपा कर रखे गये विस्फोटक की जानकारी दी. जिसे जब्त किया गया.

Hardcore Naxalite Arrested: गिरफ्तारी के बाद सख्ती से की गयी पूछताछ के दौरान बुधन हांसदा ने सर्च ऑपरेशन टीम को दोनों जंगल के बीच छिपा कर रखे गये विस्फोटक की जानकारी दी. जिसे जब्त किया गया. जब्त सामान में 12 पीस डेटोनेटर, 1 पीस वोल्टमीटर, दो पीस बैट्री, 2 पीस डेमोलेशन सेट, 10 पीस मैगजीन पाउच समेत कई और सामान बरामद किया.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- एजाज अहमद

गिरिडीह: झारखंड पंचायत चुनाव को लेकर माओवादियों के खिलाफ जारी अभियान के बीच गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ और सीआरपीएफ के डेल्टा बटालियन के सहयोग से पुलिस ने एक हार्डकोर माओवादी कान्हू हांसदा उर्फ भाड़े हांसदा उर्फ बुधन हांसदा को दबोचने में सफलता पायी है. गिरफ्तार माओवादी बुधन हांसदा मधुबन थाना के किसनीटांड़ गांव का रहनेवाला है. सीआरपीएफ ने बुधन हांसदा को एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान भलुआपहाड़ी और टेसाफूली पहाड़ी के बीच सर्च ऑपरेशन में दबोचा.

गिरफ्तारी के बाद सख्ती से की गयी पूछताछ के दौरान बुधन हांसदा ने सर्च ऑपरेशन टीम को दोनों जंगल के बीच छिपा कर रखे गये विस्फोटक की जानकारी दी. जिसे जब्त किया गया. जब्त सामान में 12 पीस डेटोनेटर, 1 पीस वोल्टमीटर, दो पीस बैट्री, 2 पीस डेमोलेशन सेट, 10 पीस मैगजीन पाउच समेत कई और सामान बरामद किया.

पंचायत चुनाव के दौरान थी बड़ी साजिश की योजना 
पूछताछ के दौरान बुधन ने पुलिस के सामने यह भी कबूला कि वो कृष्णा हांसदा दस्ते से जुड़ा हुआ था. और पंचायत चुनाव में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से कृष्णा हांसदा ने बुधन और प्रीतलाल मंराडी को छिपा कर रखने के लिए दिया था. बता दें, एएसपी गुलशन तिर्की के नेतृत्व मैं पीरटांड़ और मधुबन के इलाकों में चलाये गये सर्च ऑपरेशन के दौरान कुछ दिनों पहले प्रीतलाल मंराडी को दबोचा गया था. वहीं कुछ दिनों बाद बड़ी सफलता के रूप में बुधन हांसदा को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार बुधन के खिलाफ पीरटांड़ और मधुबन में तीन केस दर्ज हैं.

नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार करने का किया था ऐलान
बता दें, झारखंड पंचायत चुनाव को लेकर नक्सलियों के द्वारा कई बार इस इलाके में पोस्टरबाजी भी की गई थी, जिसमें पंचायत चुनाव को बहिष्कार करने का ऐलान किया गया था. हालांकि इसके बाद गिरिडीह पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गई और जगह-जगह नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी कर कार्रवाई करने में जुट गई थी. इसी छापेमारी के दौरान यह सफलता हाथ लगी है. गुरुवार को झारखंड के 16 जिलों के 50 प्रखंडों में झारखंड पंचायत चुनाव हो रहा है.

Tags: Jharkhand News Live, Jharkhand Panchayat Elections, Naxalites news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर