Home /News /jharkhand /

jharkhand police action against mica mafia in giridih mica of more than 3 crore seized 5 warehouses sealed bruk

गिरिडीह में माइका माफियाओं के बीच हड़कंप! पुलिस ने 3 करोड़ से अधिक का माल जब्त कर गोदाम किया सील

गिरिडीह जिला प्रशासन ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 3 करोड़ का माइका जब्त किया है.

गिरिडीह जिला प्रशासन ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 3 करोड़ का माइका जब्त किया है.

Jharkhand News: गिरिडीह जिले में माइका तस्करों के खिलाफ जिला प्रशासन ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 3 करोड़ की कीमत का माइका जब्त किया है. यह कार्रवाई लगातार 8 घंटों तक चली जिसमें प्रशासन फिलहाल 5 गोदाम तक ही पहुंच पाई है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- एजाज अहमद 

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह जिले में माइका तस्करों के खिलाफ जिला प्रशासन ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 3 करोड़ की कीमत का माइका जब्त किया है. यह कार्रवाई लगातार 8 घंटों तक चली जिसमें प्रशासन फिलहाल 5 गोदाम तक ही पहुंच पाई है. लेकिन एक दर्जन से अधिक ठिकानों को चिन्हित किया गया है. इन सारे गोदामों में रॉ मैटेरियल से लेकर तैयार माइका पाउडर व चिप्स बरामद किए गए हैं जिसकी कीमत फिलहाल तीन करोड़ लगाई जा रही है.

इसके साथ ही प्रशासन की आगे की कार्रवाई फिलहाल जारी है. उपायुक्त नमन प्रियेस लकड़ा के निर्देश पर गठित टास्क फोर्स की टीम के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई. 8 घंटे तक चले लगातार ऑपरेशन में प्रशासनिक टीम की ओर से देर शाम 5 गोदाम को सील किया गया है जबकि आगे की कार्रवाई जारी थी.

माइका माफियाओं के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई 

माइका तस्करों के गोदाम तक पहुंचकर इस तरह की कार्रवाई गिरिडीह जिले की पहली कार्रवाई है जिससे धंधेबाजों में हड़कंप मचा हुआ है. यह कार्रवाई आगे भी जारी रहने की बात कही जा रही है. तस्करों के खिलाफ इस ऑपरेशन टीम में गिरिडीह जिले के एएसपी हरीश बिन जामा, खोरी महुआ एसडीओ धीरेंद्र कुमार सिंह, डीएसपी मुकेश कुमार महतो, जिला खनन पदाधिकारी सतीश नायक, तीसरी सीओ असीम बाड़ा, पुलिस इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी, तीसरी थाना प्रभारी पिंकू प्रसाद के अलावा वन विभाग के भी कई कर्मी शामिल हैं.

विदेशों में माइका की बड़ी कीमत 
इस कार्रवाई को लेकर खोरीमहुआ एसडीओ धीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि तीसरी के माइका गोदामों में पैकेट पिसाई किया हुआ, फ्लैक माइका स्टॉक और पीसाई के लिए रखा माइका स्टॉक मिला है. जब्त मायका का दाम का अनुमान फिलहाल नहीं लगाया जा सकता है क्योंकि माइका तो यहां के लोगों औने-पौने कीमत में खरीदते हैं और अवैध उत्खनन करते हैं. लेकिन विदेशों में इसकी बड़ी कीमत है. वैसे कार्रवाई की प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी.

Tags: Giridih news, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर