गिरिडीह में पावर ग्रिड में लगी भीषण आग, 50 लाख के उपकरण जलकर खाक

पावर ग्रिड में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है.

पावर ग्रिड में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है.

Giridih News: पावर ग्रिड के कर्मचारी ने बताया कि आग कैसे लगी ये पता नहीं चला, पर देखते ही देखते इसने भयावह रूप ले लिया और इलाके में अफरा-तफरी मच गई. आसपास के लोग आग बुझाने में जुट गए, लेकिन नाकाम रहे.

  • Share this:
रिपोर्ट- एजाज अहमद

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह में बिजली विभाग को बड़ा नुकसान हुआ है. सरिया पावर ग्रिड में आग लगने (Fire) से पचास लाख की संपत्ति जल कर राख हो गई. आग की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और दो घंटे के बाद मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है. हालांकि शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है.

पावर ग्रिड के कर्मचारी ने बताया कि आग कैसे लगी ये पता नहीं चला, पर देखते ही देखते यह भयावह रूप ले ली. जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. आसपास के लोग आग बुझाने में जुट गये. लेकिन नाकाम रहे. तत्काल फायर बिग्रेड को कॉल कर मौके पर बुलाया गया. दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. कर्मचारियों के मुताबिक आग में 40 से 50 लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की.

उधर, बिरनी प्रखंड के खैरीडीह पंचायत के शीतल टोला गांव में राम प्रसाद महतो के घर में आग लग गई, जिससे करीब ढाई से तीन लाख की संपत्ति जलकर राख हो गयी. गांववालों ने आग बुझाने की कोशिश की. इस बीच फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई. डेढ़ घंटे बाद दमकल टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज