पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के पुत्र समेत 17 लोगों की हत्या का आरोपी नक्‍सली कोल्हा यादव गिरफ्तार, दर्ज हैं 18 मामले

नक्‍सली कोल्हा यादव गिरफ्तार. (सांकेतिक फोटो)

नक्‍सली कोल्हा यादव गिरफ्तार. (सांकेतिक फोटो)

साल 2007 में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) के पुत्र अनूप मरांडी समेत 17 लोगों की हत्या का नक्‍सली कोल्हा यादव (Kolha Yadav) आरोपी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 8:25 AM IST
  • Share this:
गिरिडीह. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) के पुत्र की हत्या समेत 18 विभिन्न आपराधिक कांडों के आरोपी कुख्यात भाकपा (माओवादी) सदस्य कोल्हा यादव (Kolha Yadav) को बिहार के जमुई से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने बताया कि गिरिडीह जिले की भेलवाघाटी थाना पुलिस ने बिहार के जमुई से कुख्यात सीपीआई माओवादी कोल्हा यादव को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. वर्ष 2007 में बाबूलाल मरांडी के पुत्र अनूप मरांडी समेत 17 लोगों की हत्या का वह आरोपी है.

कोल्हा यादव पर दर्ज हैं 18 मामले

गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने बताया कि बिहार एवं झारखंड में नक्सली कोल्हा यादव के विरुद्ध 18 मामले दर्ज हैं. इसी नक्सली ने नारोटांड में ग्राम रक्षा दल के सदस्य दासों साव की हत्या गला रेतकर कर दी थी. बता दें कि दासों गांव में नक्सलियों को घुसने नहीं देता था जिसके कारण उसकी हत्या इस निर्दयता से की गयी थी. साव को 23-24 नक्सलियों ने घेराबंदी कर पकड़ लिया और फिर उसे सामने के खेत में ले जाकर गला रेतकर उसकी हत्या कर दी थी इस घटना को लेकर भी भेलवाघाटी थाना में प्राथमिकी दर्ज है. इस घटना के बाद से ही नक्सली कोल्हा यादव फरार चल रहा था. इसके अलावा गिरफ्तार नक्सली कोल्हा यादव भाकपा माओवादी के सशस्त्र दस्ते का सदस्य है.
बता दें कि गिरफ्तार नक्सली यादव के विरुद्ध सबसे अधिक मामला सोनो (चरकापाथर) थाना में दर्ज हैं. इस थाना में दर्ज कुल 14 मामलों में वह नामजद आरोपित है. इसके अलावा भेलवाघाटी में दो और चंद्रमांडी थाना में उसके खिलाफ एक मामला दर्ज है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज