Home /News /jharkhand /

Big News: कुख्यात प्रशांत बोस की रिहाई के लिए नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर परिचालन बाधित

Big News: कुख्यात प्रशांत बोस की रिहाई के लिए नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर परिचालन बाधित

Jharkhand News: प्रशांत बोस की रिहाई की मांग को लेकर नक्सलियों ने गिरिडीह में रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया.

Jharkhand News: प्रशांत बोस की रिहाई की मांग को लेकर नक्सलियों ने गिरिडीह में रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया.

Prashant Bose News: झारखंड के गिरिडीह जिले में नक्सलियों ने कुख्यात माओवादी प्रशांत बोस की रिहाई के लिए बुधवार की देर रात धनबाद-गया रेलखंड के चीचाकी के पास विस्फोट कर रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया. घटना करीब 1:30 बजे रात की है. इस घटना के बाद से रेल आवागमन बाधित हो चुका है. रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त होने की वजह से कई ट्रेनों का रूट बदल गया है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट-एजाज अहमद
गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह जिले में नक्सलियों ने कुख्यात माओवादी प्रशांत बोस की रिहाई के लिए बुधवार की देर रात धनबाद-गया रेलखंड के चीचाकी के पास विस्फोट कर रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया. घटना करीब 1:30 बजे रात की है. इस घटना के बाद से रेल आवागमन बाधित हो चुका है. रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त होने की वजह से कई ट्रेनों का रूट बदल गया है. बता दें, नक्सलियों ने मौका ए वारदात पर कई पर्चे छोड़े हैं जिसमें नक्सली नेता प्रशांत बोस और शीला मरांडी की रिहाई की बात लिखी गई है. दरअसल नक्सली नेता प्रशांत बोस और शीला मरांडी की गिरफ्तारी के खिलाफ भाकपा माओवादी 21 जनवरी से लेकर 27 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मना रहे हैं. प्रतिरोध दिवस का आज आखिरी दिन है.


रेलवे ट्रैक पर हुये ब्लास्ट के बाद कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किए गए हैं. वहीं धनबाद- डेहरी ऑन सोन एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच में जुटी है.

देर रात हुआ जोरदार धमाका 
इधर इस मामले को लेकर आरपीएफ सुपरिटेंडेंट हेमंत कुमार ने बताया कि जानकारी मिलते ही हम लोग घटनास्थल पर पहुंचे और इस रूट से गुजरने वाले सभी ट्रेनों पर रोक लगा दी. फिलहाल रेलवे ट्रैक की मरम्मती का कार्य किया जा रहा है. जितना जल्द हो सके ट्रेनों का परिचालन सुचारू रूप से चालू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि जब रात को घटना घटी, उसी टाइम स्टेशन मास्टर के द्वारा जानकारी दी गई कि एक बहुत जोर से धमाका हुआ है. जब हमलोग घटनास्थल पर पहुंचे तो पता चला कि नक्सलियों ने यहां पर एंबुश लगाकर घटना को अंजाम दिया है. इस मामले में आगे की विधिवत कार्रवाई की जा रही है.

एक हफ्ते में चार वारदात 

बता दें, नक्सलियों ने पिछले एक हफ्ते में चार बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है. कल यानी गणतंत्र दिवस के दिन भी नक्सलियों ने डुमरी में काला झंडा फहराया था. वहीं उससे पहले नक्सलियों ने जिले के सदर प्रखंड स्थित सिंदवरिया में बराकर नदी पर बने ब्रिज को भी विस्फोट कर उड़ाया था. वहीं इससे पहले नक्सलियों ने एक मोबाइल टावर को निशाना बनाया था और अब रेलवे ट्रैक को ही उड़ा दिया गया.

जानें किन ट्रेनों का बदला रूट 

मार्ग परिवर्तन-
⚡ 22824 नई दिल्ली – भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस , 12314 नई दिल्ली- सियालदह राजधानी एक्सप्रेस एवं 12302 नई दिल्ली- हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस यात्रा प्रारंभ की तिथि 26.01.2022 को डीडीयू- गया- प्रधानखंटा के बदले डीडीयू- पटना- झाझा- होकर चलेगी.
⚡ 12826 आनंद विहार- रांची झारखंड संपर्क क्रांति एक्सप्रेस यात्रा प्रारंभ की तिथि..26.01.2022 को कोडरमा- राजाबेरा के बदले कोडरमा- हजारीबाग टाउन – बरकाकाना होकर चलेगी
⚡ धनबाद मंडल में सुरक्षा कारणों से 25.01.2022 को भावनगर टर्मिनस से प्रस्थान करने वाली 12941 भावनगर टर्मिनस-आसनसोल जंक्शन एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन- गया-प्रधानखंटा के बदले परिवर्तित मार्ग वाया मानपुर-किऊल-झाझा के रास्ते जाएगी.
⚡13306 डेहरी आन सोन- धनबाद एक्सप्रेस यात्रा प्रारंभ की तिथि 27.01.2022
⚡ 03546 गया- आसनसोल पैसेंजर यात्रा प्रारंभ की तिथि
⚡ 03553 आसनसोल- वाराणसी पैसेंजर यात्रा प्रारंभ की तिथि 27.01.2022

रद्द की गई गाड़ी–
⚡ 13305 धनबाद- डेहरी ऑन सोन एक्सप्रेस यात्रा प्रारंभ की तिथि 27.01.2022 को रद्द रहेगी.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Naxal attack

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर