Home /News /jharkhand /

गिरिडीह में लंबे समय के बाद नक्सलियों ने तोड़ी चुप्पी, दो मोबाइल टावर उड़ाये

गिरिडीह में लंबे समय के बाद नक्सलियों ने तोड़ी चुप्पी, दो मोबाइल टावर उड़ाये

झारखंड में नक्सली 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मना रहे हैं.

झारखंड में नक्सली 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मना रहे हैं.

Giridih News: नक्सलियों ने गिरिडीह के मधुबन और खुखरा थानाक्षेत्र के जमुनियाटांड में दो मोबाइल टावर उड़ा दिये. दरअसल अपने शीर्ष नेता किशन दा उर्फ प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सली 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मनाने में जुटे हैं. 27 जनवरी को बिहार-झारखंड बंद का ऐलान किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- एजाज अहमद

गिरिडीह. एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों द्वारा 27 जनवरी को बुलाए गए बिहार-झारखंड बंद के पूर्व प्रतिरोध दिवस के दौरान नक्सलियों ने गिरिडीह में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. भाकपा माओवादी संगठन का प्रतिरोध दिवस कल यानी शुक्रवार से शुरू हो गया है. गिरिडीह जिले में नक्सलियों ने दो मोबाइल टावर उड़ाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है. इधर, नक्सलियों के द्वारा टावर उड़ाए जाने की घटना के बाद पुलिस अलर्ट है और इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया गया है.

नक्सलियों ने गिरिडीह जिले के पीरटांड़ प्रखंड के खुखरा व मधुबन में विस्फोटक लगाकर मोबाइल टावर उड़ा दिया. इसके साथ ही नक्सलियों ने घटनास्थल पर पोस्टरबाजी कर प्रतिरोध दिवस को सफल बनाने का आह्वान किया है. नक्सलियों ने मधुबन थाना क्षेत्र के मधुबन ओर खुखरा थाना क्षेत्र अंतर्गत जमुनियाटांड में दो मोबाइल टावर उड़ाए हैं.

गौरतलब है कि माओवादी शीर्ष नेता किशन दा उर्फ प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मनाने और 27 जनवरी को झारखंड-बिहार बंद का आह्वान किया है.

इधर, नक्सलियों के द्वारा टावर उड़ाए जाने की घटना के बाद पुलिस अलर्ट है और इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना को 15 लाख के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा के दस्ते ने अंजाम दिया है.

Tags: Giridih news, Jharkhand news, Naxal violence

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर