Home /News /jharkhand /

गिरिडीह : पुलिया उड़ाने के लिए नक्सलियों ने प्लांट किया था 40 किलो का केन बम, CRPF ने किया डिफ्यूज

गिरिडीह : पुलिया उड़ाने के लिए नक्सलियों ने प्लांट किया था 40 किलो का केन बम, CRPF ने किया डिफ्यूज

इसी पुलिया के नीचे नक्सलियों ने प्लांट किया था बम.

इसी पुलिया के नीचे नक्सलियों ने प्लांट किया था बम.

एसपी और एएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी के दस्ते ने सुरक्षाकर्मियों को हताहत करने की योजना बनाई है. इस योजना के तहत माकन-चेचरिया पथ पर एक पुलिया के नीचे आईईडी प्लांट किया गया है.

    एजाज अहमद

    गिरिडीह. जिले में नक्सलियों (Naxalites) के मंसूबे को एक बार फिर सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है. सुरक्षाबलों ने निमियाघाट थाना (Nimiyaghat Police Station) इलाके के मकान चेचरिया पथ से नक्सलियों की ओर से प्लांट किए गए लगभग 40 किलो का एक केन बम बरामद (Can Bomb Recovered) किया है. बरामद किए गए केन बम को डिफ्यूज कर दिया गया है. एएसपी गुलशन तिर्की की अगुवाई में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें सुरक्षाबलों को यह सफलता मिली है.

    गुप्त लेकिन पुख्ता जानकारी मिली थी

    जानकारी के अनुसार, एसपी और एएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के दस्ते ने सुरक्षाकर्मियों को हताहत करने की योजना बनाई है. इस योजना के तहत माकन-चेचरिया पथ पर एक पुलिया के नीचे आईईडी प्लांट किया गया है. नक्सलियों ने यह योजना बनाकर बम प्लांट किया था कि इलाके में जैसे ही सुरक्षाकर्मी सर्च ऑपरेशन के लिए आएंगे, वैसे ही बम विस्फोट किया जाएगा और उन्हें नुकसान पहुंचाया जाएगा. लेकिन पुख्ता सूचना मिलते ही एएसपी गुलशन की अगुवाई में सर्च अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान बम बरामद किया गया, जिसे सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते ने वहीं पर डिफ्यूज कर दिया. एएसपी ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन निरंतर चलता रहेगा.

    15 दिनों में सुरक्षाबलों को तीसरी सफलता

    गिरिडीह नक्सली प्रभावित इलाका है. हाल के दिनों में पुलिस की कार्रवाई से नक्सली परेशान हैं. अब नक्सली भी बदला लेने की फिराक में हैं. इसी मंशा के तहत नक्सलियों ने 28 जून को पीरटांड़ प्रखंड और 1 जून को डुमरी इलाके में बम प्लांट किया था. दोनों स्थानों से बम बरामद करते हुए सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज कर दिया था.

    Tags: Giridih news, IED, Naxalite

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर