Home /News /jharkhand /

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, ब्लास्ट कर मोबाइल टावर और पुल को उड़ाया

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, ब्लास्ट कर मोबाइल टावर और पुल को उड़ाया

झारखंड में नक्सलियों द्वारा उड़ाया गया पुल

झारखंड में नक्सलियों द्वारा उड़ाया गया पुल

Jharkhand Naxal Incident: झारखंड के गिरिडीह जिले में हुई इस घटना से गांव के लोग दहशत में हैं. पुल को उड़ाने की ये घटना रात के दो बजे की बताई जाती है. नक्सलियों ने घटनास्थल पर पर्चा भी छोड़ा है.

रिपोर्ट- आजाद अहमद

गिरिडीह. झाखंड के गिरिडीह जिले में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. मामला गिरिडीह जिला से जुड़ा है जहां के सदर प्रखंड अंतर्गत सिंदवरिया पंचायत में बराकर नदी पर बने बड़े पुल को भाकपा माओवादी नक्सलियों (Naxals Attack) ने रात के करीब 2 बजे डेटोनेटर लगाकर उड़ा दिया. इस घटना में पुल का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया और आवागमन बाधित हो चुका है. घटनास्थल पर नक्सलियों ने कई पर्ची भी छोड़े हैं जिसमें गिरफ्तार नक्सली प्रशांत बोस (Naxal Prashant Bose) और उनकी पत्नी को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था मुहैया कराने और 21 जनवरी से 26 जनवरी तक प्रतिरोध मार्च को सफल बनाने का आह्वान किया गया है.

गिरिडीह जिले में पिछले दो-तीन वर्षों में नक्सली गतिविधियां बढ़ गई है. अभी तक सिर्फ सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित इलाका पीरटांड़, डुमरी और भेलवाघाटी में नक्सल गतिविधियां होती थी लेकिन अब नक्सलियों की उपस्थिति गिरिडीह मुख्यालय के करीब हो गई है, जो पुलिस प्रशासन के लिए चिंता और चुनौती का विषय है और ग्रामीणों के लिए दहशत का क्योंकि सिंदवरिया में बराकर नदी पर बने पुल को नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ा दिया है वो सदर प्रखंड के अंतर्गत ही आता है.

जिले में नक्सलियों की लगातार उपस्थिति पुलिस प्रशासन के खुफिया विभाग की भी पोल खोल रहा है. नक्सली लगातार घटना को अंजाम दे रहे हैं. 22 जनवरी को ही भाकपा माओवादियों ने पीरटांड़ के दो जगहों पर बम ब्लास्ट कर मोबाइल टावर को उड़ा दिया था और इसके बाद बराकर नदी पर बने पुल को भी नक्सलियों ने उड़ा दिया है. घटना को लेकर अभी तक पुलिस प्रशासन का कोई भी ऑफिशियल बयान नहीं आया है. घटना रात के करीब 2 बजे घटी है लेकिन अभी तक पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची है.

Tags: Jharkhand news, Naxal attack, Naxal violence

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर