Home /News /jharkhand /

officers are in action after getting orders from cm hemant soren demolished 5 illegal mines in giridih jhnj

CM हेमंत सोरेन के आदेश पर एक्शन में अधिकारी, गिरिडीह में 5 अवैध मायका खदानों को किया ध्वस्त

गिरिडीह के गांवा में 5 अवैध मायका खदानों को ध्वस्त किया गया.

गिरिडीह के गांवा में 5 अवैध मायका खदानों को ध्वस्त किया गया.

Giridih News: गिरिडीह के गावां प्रखंड के हरलाघाटी में वन विभाग की टीम और पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक अवैध मायका खदान को डोजरिंग कर ध्वस्त कर दिया. वहीं खदान के बगल में बने दो खपरैलनुमा घर को भी जेसीबी मशीन से जमींदोज कर दिया गया. मौके से 17 जिलेटिन और 25 डेटोनेटर बरामद किये गये.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- एजाज अहमद

गिरिडीह. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद अवैध उत्खनन के खिलाफ वन विभाग और पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. इसी कड़ी में गिरिडीह के गावां वन क्षेत्र पदाधिकारी अनिल कुमार के नेतृत्व में गावां प्रखंड के हरलाघाटी में वन विभाग की टीम और पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक अवैध मायका खदान को डोजरिंग कर ध्वस्त कर दिया. वहीं अवैध मायका खदान के बगल में बने दो खपरैलनुमा घर को भी जेसीबी मशीन से जमींदोज कर दिया गया. साथ ही मायका वजन करने वाला पांच कांटा, कुदाल वगैरह बरामद किया गया. 17 जिलेटिन और 25 डेटोनेटर को भी बरामद किया गया. यह सभी विस्फोटक खदान में उत्खनन  के दौरान इस्तेमाल में लाया जाता था. हालांकि कोई गिरफ्तार नहीं हुई.

आपको बता दें कि राज्य के हेमंत सरकार के द्वारा कड़ी हिदायत देने के बाद वन विभाग और पुलिस प्रशासन गिरिडीह में हरकत में आ गये हैं. इसी कड़ी में इस छापेमारी को अंजाम दिया गया. वन विभाग के पदाधिकारी अनिल सिंह ने बताया कि हरलाघाटी में मायका के अवैध उत्खनन को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी. जिसके आलोक में आज यह कार्रवाई की गई है. जिसमें लगभग आधा दर्जन अवैध मायका के खंते को जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त किया गया. इसके साथ ही भारी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर भी बरामद किया गया है. वहीं खदान के बगल में बने दो खपरैल नुमा घर को भी ध्वस्त कर दिया गया है. हालांकि किसी को भी गिरफ्तार करने में प्रशासन असफल रही है, जो सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है कि आखिर माफिया हाथ क्यों नहीं आया. हालांकि वन विभाग का कहना है कि इसमें संलिप्त लोगों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Tags: Giridih news, Giridih Police, Illegal Mining

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर