Home /News /jharkhand /

omg news langur behavior like a human reached his companions by taking lift by bike and auto nodaa

OMG News: लंगूर में इन्सानों से गुर, बाइक और ऑटो से लिफ्ट ले-लेकर पहुंचा अपने साथियों तक- See Video

Smart Langur: बाइक पर एक इन्सान की तरह बैठकर लगभग 5 किलोमीटर की दूरी तय करके लंगूर चंदौरी पहुंचा. फिर लंगूर चंदोरी से पलमरुआ जाने के लिए बाइक से कूदकर उधर जा रहे एक ऑटो में चालक की सीट के बगल में आम सवारी की तरह बैठ गया. बताया जाता है कि लंगूर को पलमरुआ ही जाना था, जहां उसके समूह के कई साथी मौजूद थे.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट : एजाज अहमद

गिरिडीह. क्या आपने कभी किसी लंगूर को इनसान की तरह किसी बाइक और ऑटो सवार से लिफ्ट लेकर अपने गंतव्य तक जाते हुए देखा है? संभवत: नहीं देखा होगा, लेकिन इस वीडियो में आप जरूर देखेंगे. वीडियो को बिना पूरा देखे आप इस बात पर भरोसा नहीं कर पाएंगे कि लंगूर ने भी इनसानों की तरह लिफ्ट ली.

मामला अविश्वसनीय है, लेकिन पूरा सच है. यह नजारा गिरिडीह जिले के तिसरी प्रखंड का है. जो भी इस घटना का चश्मदीद रहा, उसके लिए यह अनोखा और अदभुत अनुभव था. तिसरी चौक की जिंदगानी प्रतिदिन की भांति आज भी अपनी रफ्तार पर थी. तभी एक लंगूर चंदौरी की तरफ जा रही एक बाइक पर आकर इस तरह बैठ गया जैसे कोई इंसान किसी से लिफ्ट मांग रहा हो. हालांकि लंगूर को गाड़ी पर बैठता देख बाइक सवार सहम गया. फिर लंगूर किसी दूसरी, फिर तीसरी बाइक पर उछलकर कभी सवार के आगे तो कभी पीछे जा कर बैठता रहा. पर कोई उसे नहीं ले गया.

फिर लंगूर को तिसरी के ही एलआईसी एजेंट प्रवीण बरनवाल की बाइक उधर जाती दिखी, तो वह लपककर उनकी बाइक पर बैठ गया. उन्हीं की बाइक पर एक इन्सान की तरह बैठकर लगभग 5 किलोमीटर की दूरी तय करके लंगूर चंदौरी पहुंचा. फिर लंगूर चंदोरी से पलमरुआ जाने के लिए बाइक से कूदकर उधर जा रहे एक ऑटो में चालक की सीट के बगल में आम सवारी की तरह बैठ गया. बताया जाता है कि लंगूर को पलमरुआ ही जाना था, जहां उसके समूह के कई साथी मौजूद थे.

हालांकि लंगूर की इस गतिविधि ने लोगों का घंटों मनोरंजन किया. लोग इस लंगूर को लिफ्ट देने के लिए आतुर दिखाई दिए. हालांकि लंगूर अपनी ही मर्जी से गाड़ियों पर उछल-उछल कर बैठता था और कुछ दूरी के बाद सफर करने के बाद फिर दूसरी गाड़ी पर बैठ जाता था.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर