लाइव टीवी

पचास हजार का इनामी नक्सली गिरफ्तार

Suresh | News18 Jharkhand
Updated: July 2, 2018, 4:42 PM IST
पचास हजार का इनामी नक्सली गिरफ्तार
गिरफ्तार नक्सली लालमोहन यादव झारखंड-बिहार सीमावर्ती क्षेत्र का एरिया कमांडर है.

गिरिडीह एसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली लालमोहन यादव झारखंड-बिहार सीमावर्ती क्षेत्र का एरिया कमांडर है और पिछले दस वर्षों से वह संगठन में काम कर रहा है.

  • Share this:
गिरिडीह के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के हरकुन्ड जंगल के पास से पचास हजार के इनामी नक्सली लालमोहन यादव को गिरफ्तार किया गया है. गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में इस इनामी नक्सली की गिरफ्तारी संभव हो पाई है. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए नक्सली को कुख्यात होने की संज्ञा दी है.

पुलिस गिरफ्तार किए गए नक्सली से पूछताछ कर हाल में घटी नक्सली घटनाओं के बारे में अहम जानकारी लेने का प्रयास कर रही. साथ ही पुलिस यह भी जानने की कोशिश में है कि गिरफ्तार नक्सली और उसके साथी आने वाले समय में किस तरह का षडयंत्र रच रहे थे और कैसी घटनाओं को अंजाम देने के फिराक में थे.

गिरिडीह एसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली लालमोहन यादव झारखंड-बिहार सीमावर्ती क्षेत्र का एरिया कमांडर है और पिछले दस वर्षों से वह संगठन में काम कर रहा है. वह बिहार-झारखंड के 25 से ज्यादा नक्सली कांडों का अभियुक्त है. बिहार सरकार ने इस नक्सली के सिर पर 50 हजार रुपयों का इनाम भी घोषित कर रखा है. एसपी ने कहा कि इस नक्सली की गिरफ्तारी से नक्सलियों का संगठन निश्चित ही कमजोर होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गिरिडीह से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2018, 4:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर