Home /News /jharkhand /

police seized 700 bags of pds rice from truck taking for black marketinh jhnj

गिरिडीह में सरकारी अनाज की कालाबाजारी का खुलासा, ट्रक से 700 बोरा चावल जब्त

पुलिस ने इस सिलसिले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जबकि ट्रक ड्राइवर भागने में सफल रहा.

पुलिस ने इस सिलसिले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जबकि ट्रक ड्राइवर भागने में सफल रहा.

Giridih News: गिरिडीह में सरकारी अनाज की कालाबाजारी का खुलासा हुआ. एसडीएम ने गुप्त सूचना के आधार पर ट्रक से 700 बोरा चावल जब्त किया. चावल को कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था.

रिपोर्ट- एजाज अहमद

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह जिले में गुप्त सूचना के आधार पर एसडीएम द्वारा खदेड़ कर ट्रक को पकड़ा गया. ट्रक में पीडीएस चावल की बड़ी खेप कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था. बताया जाता है कि सुबह 9:30 बजे एसडीएम को गुप्त सूचना मिली कि धनवार से पीडीएस का चावल ट्रक से कालाबाजारी के लिए भेजा जा रहा है. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने धनवार से सरिया की ओर जा रहे ट्रक को जब्त किया.

एसडीएम को जाते देख संलिप्त लोगों ने ट्रक चालक को सूचित कर दिया जिससे चालक ने पीछा कर रहे एसडीएम को चकमा देकर सरिया की ओर जाने के बजाय पुनः धनवार की ओर लौट कर खोरीमहुआ होते हुए कोडरमा की ओर जाने लगा. एसडीएम ने ट्रक का पीछा बिरनी थाना क्षेत्र तक किया, पर ट्रक को नहीं देख पुनः लौटकर बरजो के रास्ते कोडरमा रोड में पीछा किया. घोड़थंबी में भी ट्रक को नहीं देखे जाने की सूचना पर घोड़थांबा से खोरीमहुआ की ओर निकल पड़े. इसी बीच डोरंडा में ट्रक पर नजर पड़ी और उसे रोककर जांच किया, जिसमें 700 बोरा में करीब 289 क्विंटल चावल पाया गया.

एसडीएम ने घोडथंबा पुलिस की सुरक्षा में ट्रक को धनवार प्रखंड मुख्यालय स्थित एफसीआई गोदाम में खाली करवाए ले गया. इसी क्रम में ट्रक चालक संतोष कुमार फरार होने में सफल रहा, जबकि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया.

खोरीमहुआ अनुमंडल एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर चावल लेकर भाग रहे वाहन को पकड़ा गया है. जिसमें 270 बोरा राशन का चावल लदा हुआ था. जब्त चावल की कीमच 6 लाख रुपए बताया जा रहा है.

Tags: Giridih news, Jharkhand news

अगली ख़बर