लाइव टीवी

राष्ट्रगान शुरू होते ही थम गया उपद्रव, पत्थरबाजी कर रहे लोग सम्मान में शांत खड़े हो गए

News18 Jharkhand
Updated: January 13, 2020, 12:17 PM IST
राष्ट्रगान शुरू होते ही थम गया उपद्रव, पत्थरबाजी कर रहे लोग सम्मान में शांत खड़े हो गए
तिरंगा यात्रा को दौरान मचे बवाल को शांत कराने के लिए गिरिडीह एसपी ने लिया राष्ट्रगान का सहारा.

रविवार को गिरिडीह में तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) के दौरान दो पक्षों में जमकर पथराव हो गया था. इस घटना में एक पुलिसकर्मी सहित चार लोग घायल हो गए.

  • Share this:
गिरिडीह. जैसे ही राष्ट्रगान (National Anthem) शुरू हुआ, उपद्रवी शांत हो गए. पत्थरबाजी और नारेबाजी छोड़कर सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए. ये घटना गिरिडीह की है, जहां रविवार को बीजेपी, RSS, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के समर्थन में तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) निकाली. इस दौरान यात्रा पर हुए पथराव के बाद स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई. पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागकर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. लेकिन, स्थिति काबू में आने के बजाय बेकाबू होती चली गई, जिसके बाद एसपी सुरेंद्र झा ने लोगों को शांत कराने के लिए राष्ट्रगान का सहारा लिया.

तिरंगा यात्रा के दौरान बवाल
रविवार को तिरंगा यात्रा के दौरान सीएए, एनआरसी और पीएम मोदी के समर्थन में नारेबाजी की जा रही थी. झंडा मैदान से निकली यह यात्रा कचहरी रोड, मकतपुर होते हुए बड़ा चौक पहुंची. यहां से झंडा मैदान लौटने के क्रम में मौलाना आजाद चौक पर एक पक्ष के लोगों ने यात्रा पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद यात्रा में शामिल लोगों ने भी पथराव किया. दोनों तरफ से काफी देर तक पथराव चलता रहा. इस घटना में एक पुलिसकर्मी सहित चार लोग घायल हो गए.

एसपी ने राष्ट्रगान गाकर उपद्रव को कराया शांत   

बाद में पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. डीसी राहुल कुमार सिन्हा, एसपी सुरेंद्र झा सहित कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन मामला शांत होने के बजाय बढ़ता चला गया. इस बीच लोगों के आक्रोश को देखते हुए एसपी सुरेंद्र झा ने राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया. इसके बाद वहां मौजूद लोग राष्ट्रगान गाने लगे. जब लोग शांत हो गए, तब एसपी ने सभी से बात की. कुछ लोग जेपी चौक पर धरने पर बैठे थे. एसपी ने वहां पहुंचकर भी राष्ट्रगान गाया और लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया.

(इनपुट- सुरेश कुमार)

ये भी पढ़ें:- दिल्ली दौरे पर सीएम हेमंत सोरेन, CAA और NRC पर यूपीए की बैठक में लेंगे हिस्सा
झारखंड में BJP की CAA समर्थन रैली पर पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले
पटना के लिए झारखंड से चलेंगी 20 नई बसें, इन रूटों के यात्रियों को होगा फायदा


 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गिरिडीह से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 11:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर