Home /News /jharkhand /

झारखंड के सरिया फैक्ट्री में ब्लास्ट, तेल की टंकी फटने से तीन मजदूर गंभीर रुप से जख्मी

झारखंड के सरिया फैक्ट्री में ब्लास्ट, तेल की टंकी फटने से तीन मजदूर गंभीर रुप से जख्मी

झारखंड के गिरिडीह में सरिया फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में जख्मी मजदूर

झारखंड के गिरिडीह में सरिया फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में जख्मी मजदूर

Jharkhand News: गिरिडीह स्थित सरिया फैक्ट्री में ये हादसा उस वक्त हुआ जब आयल फर्नेस में मरम्मती का कार्य चल रहा था. हादसे में जख्मी मजदूर नंदू ने बताया कि वो सभी लोग फर्नेस के आसपास ही काम कर रहे थे तभी जोरदार ब्लास्ट हुआ जिसकी वजह से सभी लोग घायल हो गए.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- आजाद अहमद

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह में बड़ा हादसा हुआ है. जिले के अतिवीर फैक्ट्री जहां पर लोहा पिघलाकर छड़ (सरिया) बनाए (Giridih Iron Factory Blast) जाते हैं में शाम को फैक्ट्री का गर्म तेल टंकी ब्लास्ट हो गया. इस हादसे की वजह से वहां काम कर रहे तीन मजदूर बुरी तरह झुलस गए. इन सभी झुलसे हुए मजदूरों को घायल अवस्था में इलाज के लिए नवजीवन अस्पताल लाया गया. बताया जाता है कि तीनों मजदूर के शरीर का आधा से अधिक हिस्सा जल गया है, हालांकि सभी का इलाज चल रहा है और सभी की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है.

इस घटना के बाद पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना को लेकर पुलिस प्रशासन भी पहुंच गई है और मामले की जांच पड़ताल कर रही है. जानकारी के मुताबिक आयल फर्नेस में मरम्मती का कार्य चल रहा था इसी दौरान हादसा हुआ. इस हादसे में घायल मजदूर नंदू ने बताया कि वे सभी लोग फर्नेस के आसपास ही काम कर रहे थे. अचानक टंकी ब्लास्ट होने से वे सभी लोग घायल हो गए, उसके बाद उन लोगों को होश नहीं रहा. अस्पताल में आने के बाद होश में आए.

इस घटना को लेकर फैक्ट्री प्रबंधन के मनोज पांडे ने बताया कि फैक्ट्री काफी दिनों से बंद है. यहां फर्नेस आयल की टंकी में छेद हो गया था. इस छेद में वेल्डिंग किया जा रहा था. तीन मजदूरों को टंकी के ऊपर भेजा गया था. वेल्डिंग के कारण टंकी के अंदर गैस बन गया था. जैसे ही मजदूरों ने टंकी का ढक्कन खोल आवाज हुआ और तीनों झुलस गए.

हाल के दिनों में गिरिडीह जिले के लगभग सभी फैक्ट्रीयों में सुरक्षा मानकों का घोर उल्लंघन देखा जा रहा है जिसका खामियाजा वहां पर काम कर रहे मजदूरों को अपनी जान गवां कर भुगतना पड़ता है. इसी तरह एक सप्ताह पहले ही राइस फैक्ट्री में एक व्यक्ति की जान चली गई थी जिसके बाद मुआवजे को लेकर हो हंगामा हुआ था.

Tags: Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर