नक्सलियों के छिपाए 10-10 किलो के दो शक्तिशाली केन बम ढिबरा पहाड़ के जंगल से बरामद

Suresh | News18 Jharkhand
Updated: March 1, 2019, 10:30 PM IST
नक्सलियों के छिपाए 10-10 किलो के दो शक्तिशाली केन बम ढिबरा पहाड़ के जंगल से बरामद
इस तरह जंगल में रखे मिले 10-10 किलो के बम

एसपी सुरेन्द्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली कि ढिबरा पहाड़ जंगल में नक्सलियों ने दो शक्तिशाली बम छिपाकर रखे हैं. इसी सूचना पर सीआरपीएफ, कोबरा और जिला बल द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें दोनों केन बम बरामद किए गए.

  • Share this:
गिरिडीह के डुमरी थाना क्षेत्र के ढिबरा पहाड़ के जंगल में छिपाकर रखे दस-दस किलो के दो केन बम बरामद किए गए. डुमरी के एसडीपीओ नीरज सिंह ने बताया कि एसपी सुरेन्द्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली कि ढिबरा पहाड़ जंगल में नक्सलियों ने दो शक्तिशाली बम छिपाकर रखे हैं. इसी सूचना पर सीआरपीएफ, कोबरा और जिला बल द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें दोनों केन बम बरामद किए गए. दोनों बमों को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया. इन बमों के बनाने और यहां छुपाने वालों की तलाश में झारखंड पुलिस आसपास के इलाके में सर्च अभियान चला रही है.

गिरिडीह पुलिस के मुताबिक दस-दस किलो के यह बरामद बम काफी शक्तिशाली थे. इनके विस्फोट से काफी तबाही मच सकती थी. विदित हो कि पुलिस इस नक्सली बहुल क्षेत्र में काफी चौकस होकर अभियान चला रही है. वर्ष 2018 के अंत तक यहां आतंकियों के पूरी तरह सफाए का टार्गेट रखा गया था लेकिन अभी भी कुछ बड़े इनामी नक्सली यहां के आदिवासी बहुल गांवों में पनाह लिए हुए हैं. इनकी गिरफ्तारी या समर्पण के लिए पुलिस फोर्स बराबर प्रयास करती रहती हैं. आज ही चतरा पुलिस एवं सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई से बड़ी सफलता हाथ लगी है. चतरा में पिछले बारह वर्षों से आतंक का पर्याय बने टीपीसी के जोनल कमांडर कबीर  दस लाख रुपये के इनामी गंझू को गिरफ्तार किया गया है.


यह भी पढ़ें -'भारत को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए, काम हथियार से नहीं होता'



यह भी पढ़ें - रामगढ़: रावण दहन की तर्ज पर जलाया इमरान खान और मसूद अजहर का 30 फीट का पुतला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गिरिडीह से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 1, 2019, 10:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...