Home /News /jharkhand /

up ats arrested suspected terrorist of giridih from saharanpur father said child is innocent nodaa

UP ATS ने गिरिडीह के संदिग्ध आतंकी को सहारनपुर से किया गिरफ्तार, पिता ने कहा - बेगुनाह है बच्चा

गिरफ्तार इनामुल के पिता ने कहा- बेगुनाह है मेरा बच्चा.

गिरफ्तार इनामुल के पिता ने कहा- बेगुनाह है मेरा बच्चा.

Suspected Terrorist: इनामुल हक धार्मिक स्थलों में बम ब्लास्ट कर धार्मिक उन्माद फैलाने का प्लान बना रहा था. वह वॉट्सऐप ग्रुप के माध्यम से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के लोगों से जुड़ा हुआ था और जिहाद पर चर्चा किया करता था. उसपर लोगों का ब्रेनवाश करने का आरोप है. तमाम आरोपों को लेकर उत्तर प्रदेश एटीएस ने उसकी गिरफ्तारी की है और उनके खिलाफ देवबंद में मामला दर्ज करा दिया है.

अधिक पढ़ें ...

एजाज अहमद

गिरिडीह. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकी इनामुल हक को गिरफ्तार किया है. इनामुल हक गिरिडीह जिले के गांवा प्रखंड के पटना गांव का रहने वाला है.

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार इनामुल हक धार्मिक स्थलों में बम ब्लास्ट कर धार्मिक उन्माद फैलाने का प्लान बना रहा था. वह वॉट्सऐप ग्रुप के माध्यम से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के लोगों से जुड़ा हुआ था और जिहाद पर चर्चा किया करता था. उसपर लोगों का ब्रेनवाश करने का आरोप है. तमाम आरोपों को लेकर उत्तर प्रदेश एटीएस ने उसकी गिरफ्तारी की है और उनके खिलाफ देवबंद में मामला दर्ज करा दिया है. फिलहाल इनामुल हक से एटीएस पूछताछ कर रहा है.

बता दें कि इनामुल हक के पिता मोहम्मद इम्तियाज मछली कारोबारी हैं. उनके 5 लड़के और एक लड़की हैं. इनामुल हक चौथे नंबर का है. बताया जाता है कि इनामुल हक की क्लास आठ तक की पढ़ाई-लिखाई गांव में ही रहकर हुई है. बाद में उसे उर्दू और अरबी की पढ़ाई के लिए गिरिडीह जिले के जमुआ प्रखंड अंतर्गत आने वाले काजीमगहा के एक मदरसा में भेज दिया गया. यहां उसने 3 वर्ष तक पढ़ाई की. उसके बाद इनामुल हक उत्तर प्रदेश के देवबंद चला गया. बताया जाता है कि सीएए के खिलाफ चले आंदोलन उसने भी हिस्सा लिया था.

इनामुल हक के पिता मोहम्मद इम्तियाज का कहना है कि उनका बेटा निर्दोष है. उसकी उम्र भी 20 वर्ष से कम है. वह इस तरह का कुकृत्य नहीं कर सकता है. वह देवबंद में रहकर पढ़ाई-लिखाई का करता था. वह आतंकी गतिविधियों में कतई शामिल नहीं हो सकता है.

Tags: ATS, Giridih news, Saharanpur news, Terrorist arrest

अगली ख़बर