Home /News /jharkhand /

Varanasi-Howrah Bullet Train: बुलेट ट्रेन के लिए झारखंड में बिछेगी नई रेल लाइन, प्रभावित होने वाले गांव चिह्नित

Varanasi-Howrah Bullet Train: बुलेट ट्रेन के लिए झारखंड में बिछेगी नई रेल लाइन, प्रभावित होने वाले गांव चिह्नित

Bullet Train News: इंडियन रेलवे वाराणसी से हावड़ा के बीच बुलेट ट्रेन चालाने की तैयारी में जुटा है. बुलेट ट्रेन झारखंड होकर भी गुजरेगी. (फाइल फोटो)

Bullet Train News: इंडियन रेलवे वाराणसी से हावड़ा के बीच बुलेट ट्रेन चालाने की तैयारी में जुटा है. बुलेट ट्रेन झारखंड होकर भी गुजरेगी. (फाइल फोटो)

New Railway Line in Jharkhand: वाराणसी-हावड़ा बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट के लिए सर्वे का काम चल रहा है. सर्वे की जिम्‍मेदारी प्राइवेट कंपनी को सौंपी गई है. विशेषज्ञों की टीम ने गिरिडीह के बगोदर में नई रेलवे लाइन बिछाने को लेकर सर्वेक्षण किया. भूखंड के अलावा प्रभावित होने वाले गांवों का भी सर्वे किया गया.

अधिक पढ़ें ...

    एजाज अहमद

    गिरिडीह. इंडियन रेलवे वाराणसी से हावड़ा के बीच बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी में है. बुलेट ट्रेन झारखंड के कई रेल रूट से होकर गुजरेगी. गिरिडीह जिला का बगोदर प्रखंड भी इसके अंतर्गत आता है. इसके लिए नई रेल लाइन बिछाने को लेकर सर्वेक्षण काम जोरों पर है. भूखंड के साथ ही प्रभावित होने वाले गांवों को भी चिह्नित किया जा रहा है. सर्वे की जिम्‍मेदारी निजी एजेंसी को सौंपी गई है. कंपनी के प्रतिनिधियों ने बगोदर में नई रेल लाइन बिछाने के लिए भूखंड की उपलब्‍धता और इससे प्रभावित होने वाले गांवों को चिह्नित किया है. बता दें कि बुलेट ट्रेन एक हाइस्‍पीड ट्रेन होगी, जिसके जरिये गंतव्‍य तक पहुंचने में समय की काफी बचत होगी. गिरिडीह के बाद अब धनबाद में सर्वे किया जा रहा है.

    सर्वे टीम में शामिल लोकेश भारद्वाज ने बताया कि केंद्र सरकार की वाराणसी से हावड़ा तक बुलेट ट्रेन चलाने की योजना है. इसको लेकर नई रेल लाइन बिछाने के लिए सर्वे किया जा रहा है. सर्वे के दौरान लोकेशन, भूखंड की उपलब्धता, प्रभावित होने वाले गांव और लाभान्वित होने वाले गांवों को चिन्हित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सर्वे रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपी जाएगी. इस रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

    बीजेपी बगोदर प्रखंड के उपाध्यक्ष राजेश पांडेय ने बताया कि हाल के दिनों में नई रेलवे लाइन को लेकर सर्वे किया गया है. नई रेलवे लाइन पर बुलेट ट्रेन चलाने की योजना है. उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन चलेगा तो क्षेत्र का विकास होगा और हजारों लोग लाभान्वित होंगे.

    झारखंड में भी चलेगी बुलेट ट्रेन, सर्वे का काम पूरा

    बता दें कि बगोदर प्रखंड होकर बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है. बुलेट ट्रेन को लेकर नई रेल लाइन बिछाई जाएगी. इसको लेकर केंद्र की ओर से ग्रोवर इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड को सर्वे की जिम्मेदारी दी गई है. निजी एजेंसी ने सर्वे का काम शुरू कर दिया है. सर्वे रिपोर्ट तैयार होने के बाद आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. वाराणसी से हावड़ा के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन गिरिडीह के बगोदर होकर गुजरेगी. सर्वे टीम में कंपनी के लोकेश भारद्वाज, अजीत कुमार डागुर, धर्मेन्द्र कुमार आदि शामिल हैं. इस टीम ने बगोदर इलाके में सर्वे का काम पूरा कर लिया है और अब धनबाद के इलाके में सर्वे किया जा रहा है.

    Tags: Bullet Train Project, Giridih news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर