Home /News /jharkhand /

गिरिडीह: पुलिस मुठभेड़ में नक्सली गिरफ्तार, मजदूरों से मारपीट और लेवी वसूलने का आरोप

गिरिडीह: पुलिस मुठभेड़ में नक्सली गिरफ्तार, मजदूरों से मारपीट और लेवी वसूलने का आरोप

पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान में गिरफ्तार किया गया नक्सली लंबे समय से नक्सली गतिविधियों में शामिल था

पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान में गिरफ्तार किया गया नक्सली लंबे समय से नक्सली गतिविधियों में शामिल था

Jharkhand News: सीआरपीएफ के सह-कमांडेंट नीरज कुमार ने बताया कि गुनियाथर पंचायत अंतर्गत चिरुडीह, बाघमारी और कुलमुंगरी-बेलाटांड़ नदी में संवेदक द्वारा पुल निर्माण का कार्य किया जा रहा था जिसमें 24 मई, 2020 की रात को नक्सली दस्ते के सदस्यों में शामिल गिरफ्तार नक्सली ताहिर मियां ने पुल निर्माण में कार्यरत मजदूरों के साथ लेवी को लेकर मारपीट की थी

अधिक पढ़ें ...

    (एजाज अहमद)

    गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह (Giridih) में पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार (Naxali Arrested) किया है. नक्सल प्रभावित इलाका (Naxal Affected Area) भेलवाघाटी के पास चकाई बॉर्डर एरिया के नजदीक देर रात पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान (Search Operation) चला कर भेलवाघाटी थाना कांड संख्या 14/20 मामले में नामजद नक्सली चकाई के गुडरुबाद गांव निवासी ताहिर मियां को गिरफ्तार किया है. सीआरपीएफ के सह-कमांडेंट नीरज कुमार ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

    उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना एवं वरीय अधिकारियों के निर्देश पर झारखंड, बिहार के सीमाई गांव में शुक्रवार को सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया था जिसमें मौके से नामजद नक्सली चकाई के गुडरुबाद गांव निवासी ताहिर मियां को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के गुनियाथर पंचायत अंतर्गत चिरुडीह, बाघमारी और कुलमुंगरी-बेलाटांड़ नदी में संवेदक द्वारा पुल निर्माण का कार्य किया जा रहा था जिसमें 24 मई, 2020 की रात में नक्सली दस्ते के सदस्यों ने पुल निर्माण में कार्यरत मजदूरों के साथ लेवी को लेकर मारपीट की थी.

    पुलिस की कार्रवाई के बाद संवेदक द्वारा दोनों पुल का निर्माण कार्य पूर्ण कराया गया था. मामले में भेलवाघाटी थाना में नक्सली दस्ते के पिंटू राणा, ताहिर मियां, राकेश समेत छह सदस्यों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई थी. सीआरपीएफ कमांडेंट नीरज कुमार ने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देश पर क्षेत्र में पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवानों द्वारा एलआरसी अभियान लगातार जारी है.

    Tags: Crime News, Giridih news, Naxal search operation, Police encounter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर