झारखंड : गिरिडीह में जॉइंट ऑपरेशन में नक्सली गिरफ्तार, तीन सालों से था वॉंटेड

बिहार झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई.

बिहार झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई.

Bihar-Jharkhand News : संयुक्त टीम बनाकर पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई की और फरार चल रहे एक कथित नक्सली को गिरफ्तार किया. झारखंड पुलिस पिछले कुछ समय से लगातार नक्सलियों के खिलाफ अलर्ट मोड पर है.

  • Share this:

अजाज़ अहमद

गिरिडीह. नक्सलियों के खिलाफ शिकंजा कसने की बिहार झारखंड पुलिस की कवायद रंग ला रही है. पिछले महीने के बाद इस महीने भी वॉंटेड नक्सली को गिरफ्तार करने में पुलिस टीमों ने सफलता हासिल की. बिहार पुलिस ने गुप्त सूचना पर झारखंड की भेलवाघाटी से एक नक्सली को गिरफ्तार किया. पुलिस की मानें तो इस नक्सली की तलाश पिछले तीन सालों से की जा रही थी. अब गिरफ्तार नक्सली से गिरिडीह पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ व बिहार पुलिस पूछताछ कर रही है.

बिहार के चकाई थाने की पुलिस, भेलवाघाटी थाने की पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर फरार नक्सली को गिरफ्तार किया. चकाई थाना प्रभारी राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि वर्ष 2018 में बरखुटिया जंगल में सर्च अभियान के दौरान अवैध हथियार और गो​लियों की बरामदगी हुई थी. इस मामले में चकाई थाने में केस दर्ज है, जिसमें भेलवाघाटी थाना क्षेत्र का सुखदेव मुर्मू मुख्य आरोपी था, जो घटना के बाद से ही फरार था.

ये भी पढ़ें : झारखंड : दो दिनों में दो हत्याकांडों से सनसनी, पुलिस महकमे पर उठे सवाल

jharkhand news, jharkhand naxalism, wanted criminal arrest, wanted naxal, झारखंड न्यूज़, झारखंड समाचार, झारखंड में नक्सलवाद, वॉंटेड नक्सली
गिरफ्तार किया गया कथित नक्सली सुखदेव मुर्मू.

कैसे पकड़ा गया नक्सली?

चकाई थाना प्रभारी ने बताया कि गुप्त सूचना थी कि नक्सली सुखदेव अपने घर पहुंचा था. भेलवाघाटी पुलिस और सीआरपीएफ कैंप के सहायक कमांडेंट अजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाकर छापेमारी करते हुए सुखदेव मुर्मू को गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जाता है कि पिछले कुछ महीनों से भेलवाघाटी एरिया में नक्सलियों का मूवमेंट तेज़ हुआ है. पिछले महीने भी भेलवाघाटी से एक नक्सली गुप्त सूचना के आधार पर ​गिरफ्तार किया गया था.



ये भी पढ़ें : किसानों के समर्थन में आई झारखंड कांग्रेस, केंद्र के रवैये पर किए तीखे सवाल

बता दें कि पिछले 2 महीने से भेलवाघाटी पुलिस अलर्ट मोड पर है और लगातार शक या गुप्त सूचना के आधार पर जगह जगह छापेमारी कर नक्सलियों को गिरफ्तार कर रहे हैं. का आवागमन तेज हो गया है जिसे देखते हुए प्रशासन भी एलर्ट हो गई है और जगह जगह पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज