होम /न्यूज /झारखंड /

नशे के खिलाफ जंग: गिरिडीह में 1 क्विंटल गांजा बरामद, बाजार में करोड़ों रुपये है कीमत

नशे के खिलाफ जंग: गिरिडीह में 1 क्विंटल गांजा बरामद, बाजार में करोड़ों रुपये है कीमत

Drugs Smuggling Racket: गिरिडीह जिले के एक गांव से गांजा के 3 दर्जन पैकेट बरामद किए गए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Drugs Smuggling Racket: गिरिडीह जिले के एक गांव से गांजा के 3 दर्जन पैकेट बरामद किए गए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

War against Drugs: गिरिडीह पुलिस ने छापा मार कर गांजा के 3 दर्जन पैकेट बरामद किए हैं. इस काले धंधे में लिप्‍त अन्‍य लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है. संभवत: पहली बार गांजे की इतनी बड़ी खेप बरामद की गई है. इससे पुलिस-प्रशासन भी हैरान है. फिलहाल इस मामले में दो संदिग्‍ध तस्‍करों को हिरासत में लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    एजाज अहमद

    गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह जिले में नशे की संभवत: अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद की गई है. पुलिस ने 1 क्विंटल से ज्‍यादा गांजा बरामद किया है. इतनी बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ गांजा बरामद होने से पुलिस भी हैरान है. अब इस बात की जांच की ज रही है कि आखिर गांजे की इतनी बड़ी खेप को कहां खपाने की साजिश थी? पुलिस ने इस मामले में 2 संदिग्‍ध तस्‍करों को हिरसत में लिया है. फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस की इस कार्रवाई से नशा तस्‍करों में खलबली मची हुई है. नशे के इस काले कारोबार में और लोगों के भी शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. बाजार में इसकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है.

    जानकारी के अनुसार, बुधवार को बिरनी थाना इलाके के भरकट्टा बाजार में पुलिस बाइकों के कागजों की जांच कर रही थी. बताया जाता है कि इस बीच एक बाइक सवार वहां पहुंचा, लेकिन पुलिस को देखकर वह भागने का प्रयास करने लगा. पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया. उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 5 किलो गांजा बरामद किया गया. पूछताछ की गई तो पता चला कि युवक गांजा लेकर कोडरमा जिले के मरकच्चो बाजार जा रहा था. सूचना पर सरिया-बगोदर एसडीपीओ नौशाद आलम और बिरनी थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह भी मौके पर पहुंचे. युवक से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह गांजा मुफस्सिल थाना इलाके के लेदा के समीप स्थित करमाटांड़ गांव के एक व्यक्ति ने दिया है. उसने यह भी बताया कि करमाटांड़ के उस व्यक्ति के पास गांजा की बड़ी खेप है. पकड़े गए युवक ने बताया कि वह गांजा को बाजार में खपाने का काम करता है.

    Bank Fraud Case: 75 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी मामले में सरावागी बिल्‍डर्स के 9 ठिकानों पर ED के छापे

     गांजा के 3 दर्जन पैकेट बरामद
    गिरिडीह में गांजा तस्करी की सूचना एसपी अमित रेणू को दी गई. इसके बाद मुफस्सिल पुलिस के साथ बिरनी पुलिस शाम को करमाटांड़ के उस घर पर पहुंची, जहां गांजा की खेप को छिपाकर रखा गया था. यहां से पुलिस ने गांजा से भरे लगभग 3 दर्जन पैकेट बरामद किए. वहीं गांजा की तस्करी में शामिल मुख्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. यहां से एक हाइवा को भी थाना लाने की बात कही जा रही है.

    जांच में जुटी पुलिस
    सरिया-बगोदर एसडीपीओ नौशाद आलम, सदर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, पुलिस निरीक्षक सह मुफस्सिल थाना प्रभारी विनय राम और बिरनी थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं. बुधवार की रात को भी कई स्थानों पर छापेमारी की गई है. यह पता लगाया जा रहा है कि इस धंधे में और कौन-कौन लोग शामिल हैं. कहा जा रहा है इस मामले में गुरुवार तक पुलिस को और भी कामयाबी मिल सकती है. हालांकि, दोनों थाना की पुलिस इस मामले पर कुछ भी कहने से बच रही है.

    Tags: Drugs mafia, Giridih news

    अगली ख़बर