लाइव टीवी

अमित शाह ने गोड्डा से किया चुनावी शंखनाद, कांग्रेस पर साधा निशाना

News18 Jharkhand
Updated: March 5, 2019, 5:39 PM IST
अमित शाह ने गोड्डा से किया चुनावी शंखनाद, कांग्रेस पर साधा निशाना
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो

भाजपा अध्यक्ष शाह ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ने का संकल्प दोहराते हुए उपस्थित जन समूह से भारत माता के जयकारे लगवाकर अपने भाषण की शुरुआत की. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गरीबों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है.

  • Share this:
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को गोड्डा के गांधी मैंदान से लोकसभा चुनाव का शंखनाद किया. अवसर देवधर-मघुपुर गैस पाइप लाइन के शुभारंभ और उज्ज्वला योजना के लाभान्वितों को मुफ्त गैस सिलेंडर वितरण का था.

भाजपा अध्यक्ष शाह ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ने का संकल्प दोहराते हुए उपस्थित जन समूह से भारत माता के जयकारे लगवाकर अपने भाषण की शुरुआत की. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गरीबों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि झारखंड की पूर्ण बहुमत की सरकार ने दिखा दिया कि विकास कैसे होता है.

राज्य में मुख्यमंत्री रघुबर दास की पूर्ण बहुमत की सरकार और केंद्र में नरेंद्र मोदी ने पूर्ण बहुमत की सरकार चलाकर दिखाया कि विकास किस तरह होता है. भाजपा अध्यक्ष ने काग्रेस की पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए झारखंड के विकास के लिए पर्याप्त धन नहीं देने का आरोप लगाते हुए केंद्र की भाजपा सरकार की ओर दी जा रही राशि का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि केवल गोड़्डा संसदीय क्षेत्र में एक लाख करोड़ रुपए का विकास कार्य किया गया है. इसके साथ ही शाह ने पावर प्लांट, 3 नई रेलवे लाइन, इंजीनियरिंग कॉलेज सहित कई योजनाओं के मद में दी गई राशि का उल्लेख किया.

भाजपा अध्यक्ष ने केंद्र की यूपीए-2 की सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि उस सरकार ने झारखंड के विकास के लिए 55 हजार 263 करोड़ रुपए दिए थे जबकि भाजपा की केंद्र सरकार ने 3 लाख 12 हजार 38 करोड़ रुपए देने का काम किया. गैस पाइप लाइन की सुविधा का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि पानी के नल की तरह गैस भी मिलेगी.

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि राहुल बाबा बताएं कि गठबंधन का नेता कौन है? फिर कहा कि संप्रग के पास न नेता है और न ही नीति है. ऐसे में देश की सुरक्षा कौन करेगा. उन्होंने जनता से ही सवाल किया कि ऐसे गठबंधन की सरकार देश को सुरक्षित रख सकती है? आतंकवाद पर काबू पा सकती है? उन्होंने जनता से बीजेपी को फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाने का आह्वान किया. उन्होंने जनता से फिर एक बार- मोदी सरकार के नारे लगवाकर अपना भाषण समाप्त किया. इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की उपलब्धियों को गिनवाया और जमकर सराहना की.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोड्डा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 5:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...