Deoghar News: केन्द्र की योजनाओं से क्यों अछूता है बाबाधाम, BJP सांसद ने बताई वजह

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बीच लंबे समय से तनातनी चल रही है. इसका असर संताल इलाके में होने वाले विकास कार्यों पर पड़ता नजर आ रहा है.

  • Share this:
गोड्डा. झारखंड में भोले बाबा की नगरी देवघर यानि गोड्डा से तीन बार के बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे इन दिनों अपने क्षेत्र की जनता के साथ समय बिता रहे हैं. निशिकांत पहुंचे तो थे देवघर में बनने वाले एम्स के ओपीडी के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए, लेकिन आरोप है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद स्थानीय कमिश्नर ने आदेश दे दिया कि समारोह में देवघर के मौजूदा सांसद निशिकांत की उपस्थिति नहीं होगी. इसके बाद निशिकांत दुबे ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से बात की. इस तनातनी के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी उद्घाटन समारोह रद्द कर दिया. अब सवाल ये उठता है कि नुकसान किसका हुआ.

सांसद निशिकांत दुबे कहते हैं कि नुकसान तो देवघर की जनता का हुआ है. क्योंकि गोड्डा की जनता को इलाज के लिए घर बैठे एम्स की सुविधा मिलने वाली थी, अब वो अनिश्चित काल के लिए टल गयी. निशिकांत ने बताया कि के पहले भी राज्य सरकार की उदासीनता के कारण केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅक्टर हर्षवर्धन दो बार इस ओपीडी का उद्घाटन टाल चुके हैं. इस बार भी एम्स देवघर और स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच पत्रों के आदान प्रदान में साफ लिखा है कि इस इलाके के तीनों सांसदों को भी उपस्थित रहना चाहिए चाहे वो खुद मौजूद रहें या फिर वर्चुअल तरीके से, लेकिन निशिकांत दूबे का आरोप है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के रवैये के कारण ही केन्द्र सरकार की योजनाएं सिर्फ देवघर ही नहीं पूरे झारखंड में भी जमीन पर नहीं पहुंच पा रही हैं.

निशिकांत दुबे का कहना है कि उनकी तमाम कोशिशों के बाद देवघर को एयरपोर्ट भी मिल गया. ताकि बाबा की नगरी तक पहुंचने में भक्तों और पर्यटकों को आसानी हो सके, लेकिन अब आरोप ये लग रहा है कि एयरपोर्ट तक पहुंचने वाली सड़क का निर्माण कार्य अटका पड़ा है. निशिकांत दूबे का आरोप है कि ये फाइल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यालय में अटकी पड़ी है. इसलिए एयरपोर्ट तक जाने वाली सड़क पर कोई काम शुरू नहीं हो पा रहा है. इसी रस्साकशी में फंसा है देवघर में बनने वाला सांस्कृतिक केन्द्र यानि कल्चरल सेंटर. केन्द्र सरकार की इस योजना का लाभ देवघऱ की जनता को होता, लेकिन काम रुकने के कारण ये भी अधूरा पड़ा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.