Home /News /jharkhand /

cm hemant soren said in godda farmers laborers soldiers will be strong then state will be strong nodaa

गोड्डा में नियुक्ति पत्र बांटते हुए सीएम ने कहा- किसान, मजदूर और जवान मजबूत होंगे, तभी राज्य मजबूत होगा

गोड्डा में आयोजित समारोह में सीएम हेमंत सोरेन ने कुल 79 योजनाओं का उद्घाटन किया और 10 का शिलान्यास.

गोड्डा में आयोजित समारोह में सीएम हेमंत सोरेन ने कुल 79 योजनाओं का उद्घाटन किया और 10 का शिलान्यास.

Development in Jharkhand: गोड्डा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कुल 79 योजनाओं का उद्घाटन किया और 10 योजनाओं का शिलान्यास. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार की परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम को लेकर कहा कि ये लोगों का कार्यक्रम है. सरकार अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से राज्य के किसानों, मजदूरों और जवानों को स्वावलंबी बनाने में जुटी है. क्योंकि अगर ये मजबूत होंगे, तभी राज्य मजबूत हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को गोड्डा जिले के डमरुहाट सुंदरी पहाड़ी इलाके में आयोजित एक सरकार कार्यक्रम में नियुक्ति पत्रों का वितरण किया, साथ ही कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया. इस दरम्यान मुख्यमंत्री ने परिसंपत्तियों का भी वितरण लाभुकों के बीच किया. कार्यक्रम में पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव और राजमहल सांसद विजय हांसदा भी मौजूद रहे.

बता दें कि मुख्यमंत्री ने कुल 79 योजनाओं का उद्घाटन किया और 10 योजनाओं का शिलान्यास. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार की परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम को लेकर कहा कि ये लोगों का कार्यक्रम है. सरकार अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से राज्य के किसानों, मजदूरों और जवानों को स्वावलंबी बनाने में जुटी है. क्योंकि अगर ये मजबूत होंगे, तभी राज्य मजबूत हो सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसीलिए गरीब और निचले तबके के लोगों की प्रगति के लिए ऐसी कार्ययोजना बनाई गई है. सरकार ने अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास किया है. सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान तक पहुंचे, इसे लेकर सरकार प्रतिबद्ध है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पेंशन योजना पर सरकार के प्रयास की सराहना की और कहा कि सिर्फ गोड्डा जिले में ही 1 लाख 30 हजार से भी अधिक पेंशनधारक बन चुके हैं. मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना कितनी कारगर है, इस बारे में भी मुख्यमंत्री ने जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने धान खरीद का भी रिकॉर्ड रखते हुए कहा कि पिछले 20 वर्षों में सबसे अधिक धान खरीद उनकी सरकार ने ही की है. उन्होंने लोगों से राज्य में राइस मिल खोलने की अपील की और कहा कि सरकार इसे लेकर हरसंभव मदद और रियायत भी देगी.

इस कार्यक्रम में पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि 22 वर्षों में पहली बार यहां के लोगों को यह एहसास हुआ कि उनके बारे मे भी कोई सोचने वाली सरकार है. हेमंत सोरेन की सरकार गरीबों के बारे में सोचने वाली सरकार है. जिस उद्देश्य के लिए झारखंड बना था, उसके उद्देश्य की पूर्ति आज हो रही है. उन्होंने कहा कि नियुक्ति को लेकर भी हेमंत सोरेन ने पहले की परिपाटी बदलने का काम किया और अब 100 में से 90 लोग स्थानीय होंगे. देश मे पहली बार कोई सरकार है, जिसने 60 वर्ष से ऊपर वाले सभी लोगों को पेंशन देने का काम किया है, सबका राशनकार्ड बना है. हम ऐसी सरकार हैं जो अस्थायी नौकरियों को स्थायी नौकरी में बदलती है.

इस मौके पर राजमहल सांसद विजय हांसदा ने सरकार की योजना की जानकारी लोगों के समक्ष रखी. बिरसा हरित क्रांति, पेंशन योजना, रोजगार योजना जैसी कई योजनाएं हैं, जिनका लाभ लोग उठाएं. गुरुजी की जो सोच है उसे पूरा करने का काम हेमंत सोरेन कर रहे हैं. कई अड़चन जरूर मुख्यमंत्री के सामने आ रही है, लेकिन यह सरकार डरने वाली नहीं है.

Tags: CM Hemant Soren, Godda news, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर