मेरठ के साइबर अपराधियों ने गोड्डा एसपी का बनाया फेक फेसबुक एकाउंट, लोगों से मांग रहे पैसे

गोड्डा एसपी के नाम पर फर्जीवाड़े का तार मेरठ से जुडा है.

गोड्डा एसपी के नाम पर फर्जीवाड़े का तार मेरठ से जुडा है.

Godda News: साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) ने गोड्डा के पुलिस कप्तान वाइएस रमेश का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर लोगों से पैसे की मांग कर रहे थे. जांच में इस मामले का तार यूपी के मेरठ से जुड़ा है.

  • Share this:

रिपोर्ट- गौरव झा

गोड्डा. साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) का मनोबल कोरोनाकाल में भी नहीं टूटा है. अब तो ये पुलिस अधिकारियों के नाम पर भी फर्जीवाड़ा करने में लग गए है. ऐसा ही एक मामला झारखंड के गोड्डा में सामने आया है. साइबर अपराधियों ने गोड्डा के पुलिस कप्तान वाइएस रमेश का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर लोगों से पैसे की मांग कर रहे थे. जांच में इस मामले का तार यूपी के मेरठ से जुड़ा है.

जानकारी के मुताबिक एसपी के फर्जी फेसबुक एकाउंट से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट आने शुरू हुए और कई लोगों से पैसों की मांग की गई. तब जाकर मामले का भंडाफोड़ हुआ. अपराधियों ने प्रोफाइल पिक्चर में एसपी की तस्वीर लगा रही थी, जिससे लोगों को विश्वास हो सके कि ये ओरिजिनल एकाउंट हैं.

राज्य में ऐसा पहली दफा नहीं हुआ है कि किसी अधिकारी के नाम पर फर्जीवाड़े की कोशिश की गई हो. इससे पहले भी वाईएस रमेश का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाया गया था. जिसके बारे में उन्होंने बीते साल 26 अक्टूबर को अपने ट्विटर एकाउंट से तस्वीरें शेयर कर लोगों को अवेयर किया था.
इधर इस नये मामले को लेकर गोड्डा की साइबर पुलिस छानबीन में जुटी है. जांच में पता चला कि फर्जी फेसबुक एकाउंट मेरठ के साइबर अपराधियों द्वारा बनाया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम को मेरठ भेजा गया है. मेरठ पुलिस की सहायता से गोड्डा पुलिस साइबर अपराधियों को दबोचने में जुटी हुई है.

इस बीच एसपी वाईएस रमेश ने लोगों से अप्पील की है कि इस तरह के अपराधियों के बहकावे में वे ना आएं. सतर्क रहें. साथ ही किसी साथ ऐसी घटना होती है, तो इसकी जानकारी तुरन्त साइबर सेल को दें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज