Home /News /jharkhand /

'गजराज' ने दुखन पहाड़िया के सीने व पैरों को कुचल डाला! सुंदर पहाड़ी क्षेत्र में मतवाले हाथी का आतंक, 1 की मौत

'गजराज' ने दुखन पहाड़िया के सीने व पैरों को कुचल डाला! सुंदर पहाड़ी क्षेत्र में मतवाले हाथी का आतंक, 1 की मौत

गोड्डा में हाथी ने 3 व्यक्ति को कुचल डाला.

गोड्डा में हाथी ने 3 व्यक्ति को कुचल डाला.

Godda News: डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर RK नायडू ने बताया कि वन विभाग की टीम लागातर हाथियों को जंगल में एलीफैंट कॉरिडोर में पहुंचाने का प्रयास कर रही है. कम संसाधन के बावजूद यही प्रयास है कि किसी की जान न जाए. हर जगह माइकिंग कराई जा रही है. लेकिन, आज कल सेल्फी फोटो खींचने और वीडियो बनाने के चक्कर में युवा इसकी चपेट में आ रहे हैं. जिस कारण मौत भी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- गौरव कुमार झा
    गोड्डा. सुंदरपहाड़ी क्षेत्र में हाथी का आतंक बरकरार है. हाथी ने एक 40 वर्षीय डंगाल पाड़ा निवासी व्यक्ति राम पहाड़िया की कुचल कर जान ले ली है. वहीं. 35 वर्षीय दुखन पहाड़िया बुरी तरह से जख्मी है. बता दें कि एक दिन पहले ही यहां हाथी ने एक युवक को बुरी तरह घायल कर दिया था. उसके पेट में गहरा जख्म हुआ था. उसका प्राथमिक इलाज सदर अस्पताल में किया गया बाद में बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया. यानी इस हाथी की चपेट में 3 आदमी आ चुके हैं जिनमें एक की जान भी जा चुकी है.

    घायल दुखन पहाड़िया के सीने के करीब (कांख) और पैरों को हाथी ने कुचल दिया है. घायल को प्राथमिक उपचार हेतु गोड्डा सदर अस्पताल लाया गया. मालूम हो कि दुमका की तरफ से सुंदरपहाड़ी पहुंचे हाथी ने पूरे इलाके में दहशत फैला दी है.वन विभाग की टीम लगातार हाथी को दूर जंगल मे भगाने को लेकर प्रयासरत है, लेकिन लोगों का कहना है कि जब तक हाथियों को इस क्षेत्र से खदेड़ा जाएगा तब तक बहुतों की जान चली जायेगी.

    वन विभाग के कर्मचारियों की मानें तो अभी डांगा पाडा से सुंडी की तरफ हाथी गये तो जरूर पर पूर्ण तरीके से जंगल मे नहीं गये हैं. वन विभाग के स्थानीय स्टाफ सुनील कुमार ने बताया कि माइकिंग कर लोगों को सुबह से ही इसकी सूचना दी जा रही थी कि हाथी को ना छेड़ें, उसे अपने रास्ते जाने दें पर लोगो ने बात नहीं मानी जिसका खामयाजा ये है कि एक की जान चली गई है और 2 लोग घायल हैं.

    डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर RK नायडू ने बताया कि वन विभाग की टीम लागातर हाथियों को जंगल में एलीफैंट कॉरिडोर में पहुंचाने का प्रयास कर रही है. हाथियों को मानव बसावट से दूर भेजने की कोशिश है. कम संसाधन के बावजूद यही प्रयास है कि किसी की जान न जाए. हर जगह माइकिंग कराई जा रही है पर आज कल सेल्फी फोटो खींचने और वीडियो बनाने के चक्कर में युवा इसकी चपेट में आ रहे हैं. जिस कारण मौत भी हुई है.

    Tags: Elephants, Elephants are reaching the village, Godda news, Jharkhand news, Terror of elephants

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर