फोस्टर केयर योजना की शुरुआत पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन
Godda News in Hindi

फोस्टर केयर योजना की शुरुआत पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन
सेकेंड एडीजे शिवपाल सिंह फोस्टर केयर योजना की कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए

गोड्डा जिला मुख्यालय स्थित प्लस 2 विद्यालय सभागार में जिला विधिक प्राधिकार परिषद के द्वारा फोस्टर केयर योजना की शुरुआत पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सेकेंड एडीजे शिवपाल सिंह ने शिरकत की.

  • Share this:
गोड्डा जिला मुख्यालय स्थित प्लस 2 विद्यालय सभागार में जिला विधिक प्राधिकार परिषद के द्वारा फोस्टर केयर योजना की शुरुआत पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सेकेंड एडीजे शिवपाल सिंह ने शिरकत की.कार्यशाला के तहत उपस्थित जिले वासियों और बच्चों को मुख्य रूप से यह समझाने का प्रयास किया गया कि जो बच्चे या तो अनाथ हैं या अपने माता पिता से बिछड़े हुए हैं या फिर वैसे बच्चे, जिन्हें उनके परिजन उनका भरण पोषण नहीं कर पाते. ऐसे ही बच्चों के लिए फोस्टर केयर योजना की शुरुआत भारत सरकार द्वारा की गई है.

मौके पर उपस्थित बाल सरक्षण आयोग के सचिव और एडीजे सेकेंड ने बताया कि पहले यह योजना सिर्फ पुनर्वास के लिए थी, जिसमें असहाय जरुरत मंद बच्चों को रहने के लिए छत और भोजन मिलती थी. मगर अब संपन्न परिवारों को चिह्नित कर उन फोस्टर परिवार में वैसे बच्चों को रखा जाएगा, जिसके लिए उन्हें तीन वर्षों तक प्रतिमाह दो हजार रुपये भुगतान भी किया जाएगा.इस प्रकार से असहाय, अनाथ बच्चों को पारिवारिक वातावरण पालन-पोषण के लिए मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज