Home /News /jharkhand /

सोशल मीडिया पर भाई की गुहार देखकर SP ने बचाई बहन की जान

सोशल मीडिया पर भाई की गुहार देखकर SP ने बचाई बहन की जान

गोड्डा एसपी शैलेन्द्र बर्णवाल की पहल पर बीमार किशोरी की जान बच गई (फाइल फोटो)

गोड्डा एसपी शैलेन्द्र बर्णवाल की पहल पर बीमार किशोरी की जान बच गई (फाइल फोटो)

रोहित डे ने बताया कि उसकी बहन टायफ़ायड (Typhoid) से पीड़ित है. डॉक्टरों ने उसे तत्काल 6 यूनिट ब्लड (Blood) चढ़ाने को कहा. लेकिन रेयर ग्रुप होने के चलते खून मिल नहीं पाया.

    गोड्डा. एसपी (Godda SP) शैलेन्द्र वर्णवाल ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की. उनकी पहल पर बीमार किशोरी की जान बच गई. टायफायड से पीड़ित किशोरी को तत्काल खून (Blood) की जरूरत थी. लेकिन रेयर ग्रुप होने के चलते नहीं पा रहा था. ऐसे में भाई ने सोशल मीडिया पर इसको लेकर गुहार लगाई. एसपी साहब ने उसके पोस्ट को देखा, तो उन्होंने तुरंत पहल करते हुए दो यूनिट खून उपलब्ध करवाया दिया.

    भाई ने सोशल मीडिया पर लगाई थी गुहार 

    जिले के केरो बाजार के रहने वाले रोहित डे ने अपनी बीमार बहन के लिए सोशल मीडिया पर खून को लेकर गुहार लगाई थी. उसकी बहन का ब्लड ग्रुप बी निगेटिव है, जो मुश्किल से ब्लड बैंकों में उपलब्ध होता है. सदर असपताल और एक निजी ब्लड बैंक में रोहित ने इस ग्रुप के खून को तलाशा, पर नहीं मिला. निराश होकर उसने सोशल मीडिया पर बहन की जिंदगी बचाने की गुहार लगाई.

    पोस्ट देकर एसपी ने की पहल 

    एसपी शैलेन्द्र वर्णवाल ने जब उसके पोस्ट को देखा, तो उन्होंने तत्काल आईआरबी कैंप और पुलिस लाइन में खबर कर पता लगवाया कि दो जवान का ब्लड ग्रुप बी निगेटिव है. एसपी साहब ने दोनों जवानों को सदर अस्पताल पहुंचकर किशोरी को खून देने का निर्देश दिया. दोनों जवान ने अस्पताल पहुंचकर बीमार किशोरी को दो यूनिट ब्लड दिया.

    जवानों ने दिया दो यूनिट ब्लड

    रोहित डे ने बताया कि उसकी बहन टायफ़ायड से पीड़ित है. दवा का रिएक्शन होने की वजह से उसके शरीर से बहुत ज्यादा रक्तश्राव हो गया. जिससे मात्र 3 प्रतिशत ही हीमोग्लोबिन शरीर में बचा. डॉक्टर ने उसे तत्काल 6 यूनिट ब्लड चढ़ाने को कहा. लेकिन रेयर ग्रुप होने के चलते खून नहीं मिल रहा था. पर एसपी साहब और जवानों की पहल से उसकी बहन को दो यूनिट ब्लड मिल पाया. और उसकी जान बच गई है.

    खून देने वाले जवान शशिकान्त ने कहा कि जवान किसी भी परिस्थिति के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. आगे भी जरूरत पड़ने पर वे किशोरी को खून देने के लिए तैयार रहेंगे.

    इनपुट- अजीत कुमार

    ये भी पढ़ें- सजा में गरीबों की सेवा! आपत्तिजनक पोस्ट लिखने पर चार युवकों को मिला अनोखा दंड

    Tags: Godda news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर