• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Indian Railway News: गोड्डा से रांची तक 29 सितंबर से चलेगी सीधी ट्रेन, रेलवे ने जारी किया संशोधित शेड्यूल

Indian Railway News: गोड्डा से रांची तक 29 सितंबर से चलेगी सीधी ट्रेन, रेलवे ने जारी किया संशोधित शेड्यूल

Godda News: गोड्डा से रांची के लिए ट्रेन सेवा अब 26 के बजाय 29 सितंबर से शुरू होगी. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Godda News: गोड्डा से रांची के लिए ट्रेन सेवा अब 26 के बजाय 29 सितंबर से शुरू होगी. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Godda to Ranchi Train Services: रांची से चलकर भागलपुर तक जाने वाली ट्रेन ( 08603) और फिर भागलपुर से चलकर रांची जाने वाली ट्रेन (08604) को गोड्डा तक विस्‍तार दिया जा रहा है. इस ट्रेन को 26 सितंबर से चलाने की तैयारी थी, लेकिन नए आदेश के तहत इसे 29 सितंबर को हरी झंडी दिखाई जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    गौरव झा

    गोड्डा. झारखंड के गोड्डा से प्रदेश की राजधानी रांची के लिए जाने वाली ट्रेन अब 29 सितंबर से चलेगी. पहले इस ट्रेन को 26 सितंबर को हरी झंडी दिखाने की तैयारी थी, लेकिन संशोधित आदेश के तहत अब इसे 29 सितंबर से चलाई जाएगी. दरअसल, रांची-भागलपुर स्‍पेशल ट्रेन को गोड्डा तक का विस्‍तार देने की घोषणा की गई है. ट्रेन संख्‍या 08603 अभी तक भागलपुर तक ही जाती है. भारतीय रेल ने अब इसे गोड्डा तक चलाने का आदेश दिया है. यही ट्रेन गोड्डा से (08604) रांची तक जाएगी. इस तरह से गोड्डा से राजधानी रांची के लिए सीधी ट्रेन हो जाएगी. यह ट्रेन बीच में कई स्‍टेशनों पर रुकती हुई रांची जाएगी. इस ट्रेन का संशोधित टाइमटेबल भी जारी कर दिया गया है. यह ट्रेन गोड्डा से दोपहर बाद 13:15 बजे प्रस्‍थान करेगी और अगले दिन सुबह 5:45 बजे रांची पहुंचेगी.

    गोड्डा से रांची तक सीधी ट्रेन चलाने को लेकर रेल मंत्रालय ने चिट्ठी जारी की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ऑनलाइन इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगी. इस दौरान गोड्डा से सांसद निशिकांत दुबे भी मौजूद रहेंगे. रांची के लिए सीधी ट्रेन होने से गोड्डा के जिला वासियों को काफी सहूलियत होने की उम्‍मीद है. अभी तक यात्रियों को अन्‍य विकल्‍पों के जरिये ही राजधानी रांची तक जाना पड़ता था. अब रांची-भागलपुर ट्रेन का विस्‍तार गोड्डा तक होने से गोड्डा के साथ ही इस रेल रूट में पड़ने वाले अन्‍य जिलों के लोगों को भी काफी आसानी होगी.

    रांची-गोड्डा ट्रेन को लेकर भारतीय रेल ने संशोधित आदेश जारी किया है. (न्‍यूज 18)

    इससे पहले भारतीय रेलवे ने रांची-नई दिल्‍ली राजधानी ट्रेन को लेकर भी बड़ी घोषणा कर चुका है. रांची से नई दिल्‍ली जाने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन के रूट में दुर्गा पूजा से पहले बदलाव करने का ऐलान किया गया है. अब इस ट्रेन को लोहरदगा-टोरी मार्ग से चलाने की योजना है. लंबे समय से इसकी मांग चल रही थी. अब जाकर भारतीय रेल ने इस पर जल्‍द ही घोषणा करने की तैयारी में है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने रांची से भाजपा सांसद संजय सेठ को यह आश्‍वासन दिया है. इसके अलावा रेल मंत्री ने रांची-देवघर इंटरसिटी ट्रेन और हटिया-पाटलिपुत्र एक्‍सप्रेस को भी जल्‍दी ही चलाने की मंजूरी देने की बात कही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज