Home /News /jharkhand /

lobin hembram will start the journey of different cities of jharkhand to demand 1932 khatiyan niyojan niti bruk

झारखंड सरकार पर दबाव बनाने के लिए निकल गए लोबिन हेम्ब्रम, तिलक लगाकर शुरू करेंगे यात्रा, जानें पूरा प्लान

Jharkhand News: 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय और नियोजन नीति बनाने के लिए सरकार पर दवाब बनाने को लेकर मंगलवार को बोरियो विधायक लोबिन हेम्ब्रम घर छोड़कर निकल गए.

Jharkhand News: 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय और नियोजन नीति बनाने के लिए सरकार पर दवाब बनाने को लेकर मंगलवार को बोरियो विधायक लोबिन हेम्ब्रम घर छोड़कर निकल गए.

Jharkhand News: लोबिन हेम्ब्रम पूरे एक माह तक राज्य के विभिन्न जिलों की यात्रा करेंगे. इसके बाद अपने घर लौटेंगे. लोबिन के विधायक प्रतिनिधि ने बताया कि सभी लोग अपने विधायक को विदा देने के लिए आए हैं. विधायक 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय व नियोजन नीति बनाने की मांग और एसपीटी एवं सीएनटी एक्ट को सख्ती से लागू करने की मांग कर रहे हैं. वे लोग इस अभियान के साथ हैं.

अधिक पढ़ें ...

गोड्डा. 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय और नियोजन नीति बनाने के लिए सरकार पर दवाब बनाने को लेकर मंगलवार को बोरियो विधायक लोबिन हेम्ब्रम घर छोड़कर निकल गए. गोड्डा जिले के नूनाजोर स्थित अपने घर से सुबह करीब 10 बजे वह अपने समर्थकों के साथ रवाना हुए. वहां से वह बोरियो पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया और यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं.
यहां से लोबिन बरहेट के भोगनाडीह जाएंगे और वहां सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद वहां की मिट्टी से तिलक करेंगे और उनके वंशजों से मिलेंगे. पाकुड़ में भी सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद रांची जाएंगे. लोबिन हेमब्रम के आगे के कार्यक्रम के बारे में नहीं बताया गया है. लेकिन, 15 अप्रैल को घाटशिला में होनेवाले महाजुटान में वह शामिल होंगे.

विभिन्न जिलों की यात्रा के बाद लौटेंगे घर 

लोबिन हेम्ब्रम  पूरे एक माह तक राज्य के विभिन्न जिलों की यात्रा करेंगे. इसके बाद अपने घर लौटेंगे. लोबिन के विधायक प्रतिनिधि ने बताया कि सभी लोग अपने विधायक को विदा देने के लिए आए हैं. विधायक 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय व नियोजन नीति बनाने की मांग और एसपीटी एवं सीएनटी एक्ट को सख्ती से लागू करने की मांग कर रहे हैं. वे लोग इस अभियान के साथ हैं.

पार्टी कार्यकर्ताओं का भी मिल रहा साथ
अपनी ही सरकार को पर सवाल करने वाले लोबिन को कुछ झामुमो कार्यकर्ताओं का भी साथ मिल रहा है। मालूम हो कि इससे पहले सरकार के विरोध में और स्‍थानीय और नियोजन नीति की मांग को लेकर लोबिन ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल कर सरकार को सकते में डाल दिया था। इधर, अब झामुमो छोड़ चुके सिल्‍ली के पूर्व विधायक अमित महतो ने धनबाद-बोकारो में लोगों को अपने साथ मिलाकर स्‍थानीय नीति की मांग तेज कर दी है।
राहुल देव कुमार

Tags: Jharkhand Government, Jharkhand News Live, Jharkhand Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर