होम /न्यूज /झारखंड /New Train : अब गोड्डा से पटना जाना मुश्किल नहीं, गोड्डा को मिली 11वीं ट्रेन, जानें रूट, स्टॉपेज व किराया

New Train : अब गोड्डा से पटना जाना मुश्किल नहीं, गोड्डा को मिली 11वीं ट्रेन, जानें रूट, स्टॉपेज व किराया

इससे पहले गोड्डा रेलवे स्टेशन झारखंड की राजधानी रांची, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता (हावड़ा स्टेशन) व देश की राजधानी ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : आदित्य आनंद

    गोड्डा. अब बिहार की राजधानी पटना और झारखंड के गोड्डा के बीच सफर आसान हो गया है. गोड्डा-राजेंद्रनगर साप्ताहिक एक्सप्रेस का आज 10 दिसंबर को उद्घाटन किया गया. रेलवे स्टेशन पर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, गोड्डा विधायक अमित कुमार मंडल व मालदा डिवीज़न के DRM विकाश चौबे ने शनिवार को दोपहर एक बजे गोड्डा-राजेंद्रनगर साप्ताहिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर राजेंद्रनगर के लिए रवाना किया. यह इस ट्रेन का Inaugural run है.

    यह साप्ताहिक ट्रेन राजेन्द्रनगर से 16 दिसंबर से हर शुक्रवार को और गोड्डा से 17 दिसंबर से हर शनिवार को चलाई जाएगी. गाड़ी संख्या 13230 राजेन्द्रनगर-गोड्डा एक्सप्रेस राजेन्द्रनगर से 22.15 बजे खुलकर दूसरे दिन 6.25 बजे गोड्डा पहुंचेगी. वापसी में गाड़ी संख्या 13229 गोड्डा-राजेन्द्रनगर एक्सप्रेस गोड्डा से 7.25 बजे खुलकर उसी दिन 16.05 बजे राजेन्द्रनगर पहुंचेगी.

    जानें ट्रेन का रूट व किराया

    अप एवं डाउन दिशा में यह गाड़ी बख्तियारपुर, हाथीदह, किउल, अभयपुर, जमालपुर, बरियारपुर, सुलतानगंज, भागलपुर, धौनी, बराहाट, मंदारहिल, हंसडीहा, पोड़ैयाहाट स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में 1 AC का 1, 2 AC के 2, 3 AC के 6, 3 EC का 1, SL के 6 और GS के 3 कोच होंगे. गोड्डा से राजेंद्रनगर का किराया जनरल में 130 रुपये, स्लीपर में 220 रुपये, एसी 3 टीयर में 585, एसी 2 टीयर में 830 और एसपी 1 टीयर में 1375 रुपये है.

    इस अवसर पर DRM विकाश चौबे ने कहा कि गोड्डा-राजेंद्रनगर एक्सप्रेस के शुरू होने से गोड्डा वासियों के लिए बिहार की राजधानी पटना पहुंचना आसान हो गया.

    Tags: Godda news, New train

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें