होम /न्यूज /झारखंड /OMG: गोड्डा के दीपांशु ने बनाया सुपरमैन, आसमान में उड़ता है पंछियों से भी तेज- See Video

OMG: गोड्डा के दीपांशु ने बनाया सुपरमैन, आसमान में उड़ता है पंछियों से भी तेज- See Video

OMG News: दीपांशु का बनाया रिमोट कंट्रोल सुपरमैन आसमान में पक्षियों से भी तेज उड़ता है. वहीं इस सुपरमैन को उड़ता देख लो ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : आदित्य आनंद

    गोड्डा. गोड्डा जिले के महागामा के रहनेवाले दीपांशु ने रिमोट कंट्रोल से चलनेवाला सुपरमैन बनाया है. यह सुपरमैन आसमान में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ता है. 22 वर्षीय दीपांशु ने बताया कि उसने बचपन से टीवी में सुपरमैन और कृष को उड़ते देखा है. उसे लगता था कि वह भी एक दिन ऐसा कर सकता है. दीपांशु को उड़ने की शक्ति नहीं मिली. लेकिन उसका हौसला और उसकी प्रतिभा आज गगन चूम रहे हैं.

    दीपांशु का बनाया रिमोट कंट्रोल सुपरमैन आसमान में पक्षियों से भी तेज उड़ता है. वहीं इस सुपरमैन को उड़ता देख लोग भी आश्चर्यचकित हो गए थे कि आसमान में आखिर ये कौन इतनी रफ्तार से उड़ रहा है. बाद में उन्हें पता चला कि यह दीपांशु द्वारा बनाया गया सुपरमैन है, जिसे वह रिमोट से कंट्रोल कर रहा है. बता दें कि दीपांशु ने हाल ही में अपनी सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है.

    आसमान में उड़ने का सपना

    दीपांशु ने बताया कि घर पर इलेक्ट्रिक की दुकान है. वहां पड़े कलपुर्जों की मदद से उसने यह सुपरमैन बनाया है. इसके कुछ पार्ट्स ऑनलाइन भी मंगवाने पड़े हैं. यूट्यूब व गूगल की मदद से दीपांशु ने सुपरमैन बनाना सीखा है. आगे सपना एक ऐसा यंत्र बनाने का है, जिसकी मदद से वह खुद आसमान में उड़ सकें. उसने बताया कि एक ऐसा ड्रोन बनाने की योजना है जिस पर सवार होकर लोग उड़ सकें. बता दें कि दीपांशु जब अपने घर के पास के मैदान में सुपरमैन उड़ाता है, उसे देखकर वहां मौजूद लोग रोमांचित होते रहते हैं. खासकर बच्चों के लिए यह कौतूहल का विषय बना हुआ है.

    Tags: Godda news, Jharkhand news, Science news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें