लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव 2019: तेलंगाना से झारखंड आकर बुजुर्ग ने गोड्डा सीट पर ठोकी ताल

News18 Jharkhand
Updated: April 25, 2019, 11:24 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019: तेलंगाना से झारखंड आकर बुजुर्ग ने गोड्डा सीट पर ठोकी ताल
के रंगैया

के रंगैया ने कहा कि वह गाँधी, विवेकानंद, आंबेडकर और जयप्रकाश नारायण के अनुयायी हैं. धन- बल और बाहुबल का विरोध करते रहे हैं.

  • Share this:
हमारे देश के लोकतंत्र की यही खूबसूरती है कि कोई भी शख्स किसी भी राज्य में जाकर चुनाव लड़ सकता है. ऐसा ही एक वाकया गोड्डा सीट से सामने आया है. तेलंगाना के रहने वाले के रंगैया गोड्डा सीट पर चुनावी दांव आजमाने आए हैं.

के रंगैया तेलंगाना के नलगोंडा जिले व संसदीय क्षेत्र के रहने वाले हैं. वहां भी उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था. मगर किसी भूल की वजह से उनका नामांकन रद्द हो गया. अब उन्होंने झारखंड आकर गोड्डा सीट से पर्चा भरा है.

बुधवार को नामांकन दाखिल करने के बाद जब मीडिया ने उनसे सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि वह गाँधी, विवेकानंद, आंबेडकर और जयप्रकाश नारायण के अनुयायी हैं. धन- बल और बाहुबल का विरोध करते रहे हैं. इसलिए वह अपने पिछड़े जिले नालगोंडा को छोड़कर दूसरे पिछड़े जिले गोड्डा से चुनाव लड़ने आये हैं.

गोड्डा सीट पर बीजेपी की ओर से सांसद निशिकांत दुबे और महागठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर जेवीएम के प्रदीप यादव मैदान में हैं. देखना होगा कि इन दिग्गजों के बीच के रंगैया अपने पक्ष में जनता को कितना रिझा पाते हैं. स्थानीय भाषा तो दूर उन्हें ठीक से हिन्दी बोलना भी नहीं आता. प्रचार के दौरान भाषाई परेशानी से रंगैया कैसे निबटेंगे, ये भी देखने वाली बात होगी.

रिपोर्ट- अजित कुमार

ये भी पढ़ें- जेएमएम प्रत्याशी विजय हांसदा ने भरा पर्चा, शिबू ने की जिताने की अपील

फिर मोदी सरकार बनी, तो नहीं बचेंगी सरकारी नौकरियां- तेजस्वी
Loading...

झारखंड में पीएम मोदी का नया नारा- 'यह लहर नहीं ललकार है, फिर मोदी सरकार है'

कांग्रेस सरकार के 10 साल में देश में निराशा फैली- सीएम रघुवर दास

'दोबारा मोदी सरकार बनी, तो अगले 10 साल में गरीब मुक्त हो जाएगा देश'

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोड्डा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 25, 2019, 11:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...