होम /न्यूज /झारखंड /Godda: शिक्षित बेरोजगार चाट-चाउमीन सेंटर...नौकरी नहीं मिली तो युवक ने शुरू किया फास्‍ट फूड स्‍टॉल

Godda: शिक्षित बेरोजगार चाट-चाउमीन सेंटर...नौकरी नहीं मिली तो युवक ने शुरू किया फास्‍ट फूड स्‍टॉल

गोड्डा जिले के एक युवक ने बेरोजगारी से तंग आकर फास्ट फूड का स्टॉल शुरू किया है. इस स्टॉल का नाम 'शिक्षित बेरोजगार चाट- ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : आदित्य आनंद

    गोड्डा. झारखंड के गोड्डा जिले के एक युवक ने बेरोजगारी से तंग आकर खुद के पैरों पर खड़े होने की ठानी और पथरमामा चौक पर सड़क किनारे फास्ट फूड का स्टॉल शुरू किया. स्टॉल का ‘शिक्षित बेरोजगार चाट-चाउमीन सेंटर’ नाम रखा है. अपने नाम की वजह से स्टॉल कुछ ही दिनों में चर्चा में आ गया. पथरगामा चौक पर लगने वाला इस स्टॉल पर चाट, चाउमीन, मंचूरियन व मोमोज उपलब्ध हैं. मजेदार बात यह है कि युवक को कुकिंग नहीं आती थी, इसलिए महाराष्ट्र से एक कारीगर बुलाया गया है.

    दरअसल यह कहानी है जिले के पथरमामा के रहने वाले 22 वर्षीय रोशन कुमार महतो की. वह फिलहाल ग्रेजुएशन सेकंड ईयर का छात्र है. ग्रेजुएशन की पढ़ाई के साथ-साथ सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा है. अभी तक कई बार फॉर्म भरने, परीक्षा देने के बाद भी नौकरी नहीं मिली. इसके बाद प्राइवेट नौकरी के लिए भी कोशिश की, लेकिन वहां भी ढंग का काम नहीं मिला. इधर धीरे-धीरे घर की जिम्मेदारी बढ़ रही थी. कमाने का दवाब भी बढ़ने लगा. अंत में उसने फास्ट फूड का स्टॉल लगाने का फैसला लिया.

    स्टॉल को रेस्टोरेंट में बदलने का सपना
    रोशन कुमार ने News18 Local को बताया कि वह पढ़ाई कर नौकरी करना चाहता था. आर्मी की बहाली में हाइट 2 सीएम कम होने के कारण छांट दिया गया. उसके बाद रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा दी, लेकिन रिजल्ट नहीं आया. कुछ दिन प्राइवेट नौकरी की, लेकिन वहां सैलेरी अच्छी नहीं थी, इसलिए ‘शिक्षित बेरोजगार चाट-चाउमीन सेंटर’ की शुरुआत की. उन्होंने बताया कि लोगों का ठीक-ठाक रिस्पांस मिल रहा है. आगे इस स्टॉल को रेस्टोरेंट में बदलने का सपना है.

    वहीं, स्टॉल पर चाट खाने आए मिथिलेश कुमार ने बताया कि यहां के सभी आइटम स्वादिष्ट व लजीज हैं. खास बात है कि गरमा गरम परोसा जाता है और रेट भी ठीक है. वहीं, चाउमिन खा रहे गौतम पाठक ने बताया कि वह नियमित रूप से अपने दोस्तों से साथ यहां खाने पहुंचते हैं.

    रोशन कुमार ने बताया कि रोजना शाम 3 बजे से रात 9 बजे तक स्टॉल लगाया जाता है. यहां चाट और चाउमिन 25 रुपये प्लेट, मंचूरियन 40 रुपये फुल प्लेट और 20 रुपये हाफ प्लेट, मोमोज़ 40 रुपये फुल प्लेट और 20 रुपये हाफ प्लेट मिलता है.

    Tags: Godda news, Street Food

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें