400 किमी साइकिल चलाने वाले पिता के थैलेसीमिया पीड़ित बेटे को मिली मदद, अब बेंगलूरु में होगा इलाज

थैलेसीमिया से पीड़ित विवेक और उसके पिता दिलीप कुमार.

थैलेसीमिया से पीड़ित विवेक आज हवाई यात्रा से बेंगलूरु पहुंचेगा, जहां एस्टर हॉस्पिटल में उसका इलाज होगा. मिसाल बनी इस मदद को कैसे जुटाया गया और ये भी जानें कि किस तरह विवेक को बेहतर इलाज मिलने का रास्ता बना.

  • Share this:
    गौरव झा

    गोड्डा. मेहरमा प्रखण्ड के माल प्रतापपुर के 5 साल के बच्चे विवेक की खबर पिछले दिनों खूब वायरल हुई थी. विवेक थैलेसीमिया से पीड़ित है, जिसे हर माह खून की ज़रूरत पड़ती है. जब उसे गोड्डा में खून नहीं मिल सका था, तो विवेक के पिता दिलीप कुमार उसे खून दिलाने के लिए 400km साइकिल चलाकर दूसरे शहर के अस्पताल तक लेकर गए थे. 400km तक साइकिल से चलने और बेटे को खून दिलाने के इस सफर की खबर न्यूज़18 ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी और इस मामले की चर्चा देश भर में हुई थी. इसके बाद कई तरह की कोशिशें हुईं और नतीजा यह है कि अब विवेक फ्लाइट से बेंगलूरु पहुंचेगा और वहां उसका इलाज हो सकेगा.

    विवेक के पिता के साइकिल सफर की खबरें आने के बाद झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने ट्विटर पर गोड्डा कलेक्टर को बेहतर इलाज के लिए आदेश देकर आश्वस्त किया था बेहतर इलाज होगा. इस निर्देश का असर यह हुआ था कि अगली बार जब विवेक को खून की ज़रूरत पड़ी तो DC के आदेश पर मेहरमा BDO ने स्कॉर्पियो कार से विवेक और उसके पिता को गोड्डा तक पहुंचाने की व्यवस्था की. इस बीच विवेक के इलाज के लिए मिलाप संस्था ने क्राउड फंडिंग की पहल की.

    ये भी पढ़ें : ट्रस्ट में यौन शोषण केस: मुख्य आरोपी ने पति की मौत को कहा हत्या, अपनी जान को भी खतरा बताया

    jharkhand news, jharkhand healthcare system, bengaluru flight, ranchi to bengaluru, झारखंड न्यूज़, झारखंड हेल्थकेयर, रांची से बेंगलूरु दूरी, बेंगलूरु फ्लाइट
    पीड़ित विवेक का परिवार मंगलवार को रांची पहुंचेगा, जहां से विवेक और उसके पिता बेंगलूरु की फ्लाइट लेंगे.


    ये भी पढ़ें : झारखंड : अधेड़ महिला से ऑटो ड्राइवर ने किया दुष्कर्म, पेट्रोलिंग पुलिस ने पीड़िता को भेजा अस्पताल

    जानकारी के मुताबिक न्यूज़ लायंस के सहयोग के बाद मिलाप ने विवेक के लिए क्राउड फंडिंग की. न्यूज़ लायंस के सदस्य संजय पांडे ने टेलिफोन पर बताया कि उनकी टीम और मिलाप ने मिलकर विवेक के इलाज के लिए फंड जमा किया. अब इस फंडिंग से विवेक का इलाज एस्टर हॉस्पिटल बैंगलोर में होगा, जिसके लिए आज मंगलवार को वो गोड्डा से रवाना होगा. इधर विवेक के पिता दिलीप कुमार ने बताया कि आज दोपहर 2 बजे उनका परिवार रांची पहुंचेगा, जहां से वो बेंगलूरु की हवाई यात्रा करेंगे. दिलीप के अनुसार यात्रा का खर्च मिलाप ही दे रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.