गुमला: भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ दो गिरफ्तार, नक्सलियों के हाथ लग जाता तो...

विस्फोटकों को क्रशर प्लांट में छिपाकर रखा गया था.

विस्फोटकों को क्रशर प्लांट में छिपाकर रखा गया था.

Gumla News: पुलिस ने आशंका जताई है कि बरामद विस्फोटकों को नक्सलियों तक पहुंचाने की योजना था. पुलिस मामले में आगे की छानबीन में जुटी हुई है.

  • Share this:
रिपोर्ट- रुपेश भगत

गुमला. झारखंड के गुमला में पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में विस्फोटक (Explosive) बरामद किया. ये विस्फोटक सदर थानाक्षेत्र के करौंदी स्थित दीपक साहू नामक शख्स के क्रशर प्लांट से बरामद किया गया. पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस ने आशंका जताई है कि बरामद विस्फोटकों को नक्सलियों तक पहुंचाने की योजना था. पुलिस मामले में आगे की छानबीन में जुटी हुई है. बता दें कि जिले में पिछले दिनों नक्सलियों द्वारा आईडी बम बिछाकर पुलिस को सर्च ऑपरेशन के दौरान टारगेट किया गया. एक घटना में सीआरपीएफ जवान के के पैर उड़ गए थे, जबकि दूसरी घटना में एक ग्रामीण आईडी बम का शिकार बना.

रोरेद जंगल में नक्सलियों द्वारा बिछाये गये बारूदी सुरंग विस्फोट में सीआरपीएफ के जवान रॉबिन्स कुमार घायल हो गये थे, जबकि रोरेद घटना के दो दिन बाद मड़वा गांव से सटे जंगल में बारूदी सुरंग विस्फोट हुआ था, जिसमें मड़वा गांव के युवक महेंद्र महतो का एक पैर बम से उड़ गया था. महेंद्र पशु चराने जंगल गया था. इसी दौरान उसका पैर बारूदी सुरंग पर पड़ गया और उसका एक पैर उड़ गया था. इसके अलावा पुलिस ने कोचागानी जंगल से कुछ दिन पहले आइइडी बम बरामद किया था. इन घटनाओं को देखते हुए ग्रामीणों ने जंगल जाना छोड़ दिया.
इधर, इन दोनों घटनाओं को देखते हुए पुलिस नक्सलियों को विस्फोटक सप्लाई करने वालों पर कड़ी नजर रख रही थी. पुलिस को इस दिशा में शुक्रवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज