सेना प्रमुख ने किया शहीदों के परिवार को सम्मानित, कहा- अल्बर्ट एक्का की वीरता से लें प्रेरणा
Gumla News in Hindi

सेना प्रमुख ने किया शहीदों के परिवार को सम्मानित, कहा- अल्बर्ट एक्का की वीरता से लें प्रेरणा
सेना प्रमुख बिपीन रावत

आर्मी चीफ ने अल्बर्ट एक्का की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. साथ ही शहीद एक्का की पत्नी समेत कई शहीदों की पत्नियों को सम्मानित किया.

  • Share this:
झारखंड के गुमला के चैनपुर में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने शहीदों के सम्मान कार्यक्रम में हिस्सा लिया. सेना प्रमुख के अलावा आर्मी के दूसरे बड़े अधिकारी भी इसमें शरीक हुए. इस दौरान गुमला, सिमडेगा व लोहरदगा से आईं शहीदों की पत्नियों को सम्मानित किया गया.

सेना प्रमुख ने कहा कि युवाओं को देश की सेवा के लिए आगे आना चाहिए. सेना प्रमुख ने यहां ग्रामीणों से ना केवल मुलाकात की, बल्कि उनसे उनकी समस्याओं की जानकारी भी ली और समाधान के लिए सहयोग का भरोसा दिलाया.

साल 1972 के भारत- पाकिस्तान युद्ध में अपनी वीरता से पाकिस्तानी सेना के छक्के छुड़ाने वाले परमवीर चक्र बिजेता अल्बर्ट एक्का के परिवार को सम्मानित करने के लिए चैनपुर में भव्य सम्मान सामारोह का आयोजन आर्मी की ओर से किया गया. इस दौरान आर्मी चीफ के आगमन पर झारखंड के परंपरागत नृत्य व संगीत से उनका स्वागत किया गया. इसके बाद आर्मी चीफ ने अल्बर्ट एक्का की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. साथ ही शहीद एक्का की पत्नी समेत कई शहीदों की पत्नियों को सम्मानित किया.



इस मौके पर आर्मी चीफ ने अल्बर्ट एक्का की वीरता की कहानी सुनाते हुए लोगों से इससे प्रेरणा लेने की अपील की. सम्मान पाने पर शहीदों की पत्नियों ने कहा कि उनके अपनों ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी. इससे उन्हें गर्व महसूस हो रहा है.
रिपोर्ट- सुशील कुमार

ये भी पढ़ें- VIDEO: चैनपुर में परमवीर अल्बर्ट एक्का को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे रक्षामंत्री और थल सेना प्रमुख

VIDEO: शहीद अल्बर्ट एक्का की पत्नी को किया गया सम्मानित

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading