छोटानागपुरिया तेली उत्थान समाज ने कराई 31 जोड़ों की शादी
Gumla News in Hindi

छोटानागपुरिया तेली उत्थान समाज ने कराई 31 जोड़ों की शादी
गरीब 31 कन्याओं का सामूहिक विवाह

ऐसी ही युवतियों को चुनकर तेली समाज उनकी सामूहिक रूप से शादी करवा कर उनके जीवन को संवारने का काम कर रहा है.

  • Share this:
गुमला जिला के परमबीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में छोटानागपुरिया तेली उत्थान समाज की पहल से 31 गरीब युवतियों की सामूहिक शादी करवाई जा रही है. समाज की ओर से उन्हें नये जीवन की शुरुआत करने के लिए जरूरत के सभी सामान भी उपलब्ध कराए गए हैं. इससे गरीब बच्चियों के माता पिता की खुशी का ठिकाना नहीं है.

आज समाज में कई ऐसी बच्चियां हैं जिनके माता-पिता गरीबी के कारण उनकी शादी नहीं करवा पा रहे हैं. इसे लेकर माता-पिता के साथ युवतियां भी कई तरह के सामाजिक ताना सुनने को मजबूर रहती हैं. ऐसी ही युवतियों को चुनकर तेली समाज उनकी सामूहिक रूप से शादी करवा कर उनके जीवन को संवारने का काम कर रहा है. तेली समाज की महिला पदाधिकारी का कहना है कि उनका उद्देश्य समाज की गरीब बच्चियों के जीवन में खुशी लाना है. वहीं जिन बच्चियों की शादी हो रही है उनके माता पिता समाज के कार्य को लेकर काफी खुश हैं.

बता दें कि तेली समाज इस तरह का आयोजन पिछले 19 साल से कर रहा है. तेली समाज के जिलाध्यक्ष श्याम सुंदर साहू की माने तो ऐसा कर वह समाज को दहेज जैसी कुप्रथा से मुक्त करने के साथ ही कई जरूरतमंदो को सहायता करता आ रहा है. निश्चित रूप से बेटियां किसी परिवार का नहीं बल्कि पूरे समाज की अमानत होती हैं. इस सच्चाई को अगर समाज के अन्य समूह के लोग भी समझ जाएं तो शायद किसी परिवार के लिए उनकी बेटी कभी बोझ नहीं बनेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading