लाइव टीवी

गुमला में बोले सीएम रघुवर दास- यह चुनाव राष्ट्रवादी और राष्ट्रविरोधी शक्तियों के बीच

News18 Jharkhand
Updated: April 4, 2019, 4:19 PM IST
गुमला में बोले सीएम रघुवर दास- यह चुनाव राष्ट्रवादी और राष्ट्रविरोधी शक्तियों के बीच
गुमला में सीएम रघुवर दास की सभा

कांग्रेस पर वार करते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा पूर्व में भी दिया, लेकिन 55 साल बाद भी गरीबी नहीं हटी. चुनाव के समय कांग्रेस को गरीबों की याद आती है.

  • Share this:
केन्द्रीय मंत्री सुदर्शन भगत को पर्चा दाखिल करवाने गुमला पहुंचे सीएम रघुवर दास ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. नगर भवन परिसर में सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि राष्ट्रविरोधी ताकतों का नाश तय है और मोदी सरकार की इच्छाशक्ति से आतंकी भी थर्रा उठे हैं.

सीएम ने कहा कि पुलवामा और उरी हमले के बाद मोदी सरकार की इच्छाशक्ति के चलते ही सर्जिकल स्ट्राइक हुई. 56 इंच सीना वाले ने अपना काम किया. घर में घुस कर हमलावरों को मारने वाला दुनिया का तीसरा देश, भारत बना. सुबूत को लेकर सीएम ने कांग्रेस और विपक्ष को जयचंद और मीर जाफर करार दिया. सीएम ने 29 अप्रैल को बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील करते हए कहा कि सेना बुलेट से देश की रक्षा करती है और मतदाता बीजेपी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित कर देश की सुरक्षा कर सकते हैं.

जेएमएम पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि जेएमएम जमीन लूटने वाला दल है. जबकि बीजेपी की सरकार जब- जब आई आदिवासी हितों की रक्षा हुई है. 2021 में सरना कोड की अनुशंसा की जाएगी. बीजेपी आदिवासी और गरीब के नाम पर राजनीति नहीं करती है. कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर सीएम ने कहा कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस नक्सलवाद को बढ़ावा देती थी. लेकिन राज्य सरकार के प्रयास से झारखंड में नक्सलवाद अपना अंतिम दिन गिन रहा है.

कांग्रेस पर वार करते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा पूर्व में भी दिया, लेकिन 55 साल बाद भी गरीबी नहीं हटी. चुनाव के समय कांग्रेस को गरीबों की याद आती है. 1947 में देश आजाद हुआ और 1948 से घोटाले शुरू हो गये. सीएम ने भरोसा दिलाया कि सूबे के सभी गावों में बोरिंग कर लोगों को पानी दिया जाएगा. यह काम मई माह से शुरू हो जाएगा. सीएम ने दावा किया कि सुदर्शन भगत के आने से गुमला का विकास हुआ है. पिछले पांच साल में राज्य सरकार ने किसी की जमीन नहीं छीनी. विपक्ष लोगों को गुमराह कर रहा है. सीएम ने कहा कि राष्ट्रवादी और राष्ट्रविरोधी शक्तियों के बीच हो रहे चुनाव में राष्ट्रवादी शक्ति की जीत सुनिश्चित करें.

रिपोर्ट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- झारखंड में 'कमल' को मिला 'तीर' का साथ, NDA ने सभी 14 सीटें जीतने का किया दावा

हॉस्पिटल से महाभारत के संजय की तरह लोकसभा चुनाव को देख रहे हैं लालू प्रसाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...